A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों ने कर दिया ऐसा कांड, गंवानी पड़ी नौकरी, जानें DMRC ने क्यों लिया ये एक्शन

दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों ने कर दिया ऐसा कांड, गंवानी पड़ी नौकरी, जानें DMRC ने क्यों लिया ये एक्शन

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने 2 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये दोनों मेट्रो परिसर के बाहर अनधिकृत रीचार्ज और लोगों को रियायती दरों पर मेट्रो स्मार्ट कार्ड बेचने में शामिल पाए गए थे और रंगे हाथों पकड़े गए थे।

Delhi Metro- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली: मेट्रो में यात्रा करने के लिए यात्री को स्मार्टकार्ड या टोकन की जरूरत पड़ती है। हालांकि स्मार्टकार्ड से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करना ज्यादा फायदेमंद रहता है क्योंकि इसमें कम पैसे में यात्रा हो जाती है। लेकिन दिल्ली मेट्रो के कुछ कर्मचारियों ने इसी स्मार्टकार्ड को मेट्रो परिसर के बाहर डिस्काउंट रेट पर बेचना शुरू कर दिया, जिसके बाद DMRC को इन कर्मचारियों को बाहर निकालना पड़ा।

क्या है पूरा मामला?

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को मेट्रो परिसर के बाहर अनधिकृत रीचार्ज और लोगों को रियायती दरों पर मेट्रो स्मार्ट कार्ड बेचने में शामिल 2 कर्मचारियों को हटा दिया है। डीएमआरसी के अधिकारियों ने दो कर्मचारियों को पकड़ा है, जिसमें एक डीएमआरसी से और दूसरा एक आउटसोर्स एजेंसी से कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर कस्टमर केयर (सीसी) ऑपरेटर के रूप में काम कर रहा था। ये लोग अनधिकृत रिचार्ज और मेट्रो के बाहर रियायती दरों पर लोगों को मेट्रो स्मार्ट कार्ड बेचने में लगे हुए थे।

डीएमआरसी के अधिकारी पिछले एक हफ्ते से उनकी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रहे थे और आज उन्हें कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर ऐसे 23 स्मार्ट कार्ड के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। सीसी ऑपरेटर को सेवा से हटा दिया गया है जबकि; डीएमआरसी के कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।