A
Hindi News दिल्ली नए साल की पूर्व संध्या पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर इतने बजे से बंद रहेगी एंट्री, जानें अन्य का हाल

नए साल की पूर्व संध्या पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर इतने बजे से बंद रहेगी एंट्री, जानें अन्य का हाल

दिल्ली में रविवार को राजीव गांधी मेट्रो स्टेशन रात 9 बजे से बंद रहेगा। नए साल के पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को कंट्रोल करने के लिए डीएमआरसी ने मेट्रो का एंट्री गेट बंद करने का फैसला किया है।

दिल्ली मेट्रो फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : @OFFICIALDMRC दिल्ली मेट्रो फाइल फोटो

नई दिल्ली। नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2023) पर भीड़भाड़ की आशंका के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन को रात 9 बजे के बाद बंद करने का फैसला किया है। डीएमआरसी ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर बताया कि दिल्ली पुलिस की सलाह के बाद फैसला किया गया है कि मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी। यानी एग्जिट गुट बंद नहीं किया जाएगा।

एग्जिट गेट बंद नहीं होगा

डीएमआरएसी ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि परेशानी से बचने के लिए यात्री अपनी सुविधा के अनुसार यात्रा का प्लान बनाएं। डीएमआरएसी ने यह भी बताया है कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन इंटरचेंज किया जा सकता है। इसके अलावा मेट्रो का एग्जिट गेट भी खुला रहेगा। 

 

 

सभी रूट पर सामान्य तरीके से होगा परिचालन

डीएमआरसी के अनुसार, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के अलावा किसी भी स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद नहीं होगा। सभी स्टेशनों पर मेट्रो का परिचालन सामान्य तरीके से किया जाएगा। बता दें कि हर साल न्यू ईअर पर भीड़भाड़ कम करने के लिए कुछ मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री बंद कर दी जाती है।

ट्रैफिक पुलिस ने भी जारी की है एडवाइजरी

बता दें कि नया साल मनाने के लिए आने वाले लोगों की सुविधा के लिए दिल्ली में होटल, रेस्टोरेंट और ढ़ाबे देर रात तक खुले रहेंगे। कनाट प्लेस समेत दिल्ली के मुख्य जगहों पर भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस पहले ही एडवाइजरी जारी कर चुकी है। कई जगहों पर रूट डायवर्ट किए जाएंगे। पुलिस ने वाहन को पार्किंग में ही खड़ा करने की अपील की है। पुलिस ने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई होगी। वहीं, नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने पर चालान काटा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में नया साल मनाने जाएं तो गाड़ी कहां पार्क करें, किस रोड पर होगा डायवर्जन? जानें सब कुछ