A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में 1 जुलाई से शुरु हो सकती है मेट्रो सेवा, केंद्र सरकार लेगी अंतिम निर्णय

दिल्ली में 1 जुलाई से शुरु हो सकती है मेट्रो सेवा, केंद्र सरकार लेगी अंतिम निर्णय

दिल्ली में मेट्रो का संचालन 1 जुलाई से फिर शुरु हो सकता है। इस संबंध में दिल्ली सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखकर संचालन शुरु करने की मांग करने वाली है। फिर अगर केंद्र सरकार की ओर से मंजूरी मिलती है तो 1 जुलाई से मेट्रो फिर अपनी पुरानी रफ्तार से दौड़ने लगेगी।

Delhi metro service may resume from July 1st- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi metro service may resume from July 1st

नई दिल्ली: दिल्ली में मेट्रो का संचालन 1 जुलाई से फिर शुरु हो सकता है। इस संबंध में दिल्ली सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखकर संचालन शुरु करने की मांग करने वाली है। फिर अगर केंद्र सरकार की ओर से मंजूरी मिलती है तो 1 जुलाई से मेट्रो फिर अपनी पुरानी रफ्तार से दौड़ने लगेगी। दिल्ली मेट्रो का परिचालन 22 मार्च से ही बंद है। कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और बाद में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगा दिया गया था।

इससे पहले आई रिपोर्ट में बताया गया था कि सेवा बहाल होने के आसार देखते हुए दिल्ली मेट्रो सुरक्षा निर्देशों के तहत थर्मल स्कैनर से यात्रियों के तापमान की जांच, सीटों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए पोस्टर लगाने जैसे कई कदम उठाने के लिए व्यवस्था करने में जुटी हुई थी।

सूत्रों ने बताया था कि मेट्रो स्टेशन परिसर के भीतर सुरक्षा द्वार के पास सैनिटाइजर की व्यवस्था की जा रही है। ट्रेन के डिब्बों के भीतर सीटों पर सामाजिक दूरी के नियमों को बनाए रखने के लिए स्टिकर भी लगाए जा रहे हैं। दिल्ली मेट्रो के अधिकारी पिछले कुछ सप्ताह से उन तौर-तरीकों को लागू करने पर काम कर रहे हैं, जो सेवा बहाल होने पर लागू किए जाएंगे।