A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले ध्यान दें, अभी खड़े होकर नहीं कर सकेंगे सफर

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले ध्यान दें, अभी खड़े होकर नहीं कर सकेंगे सफर

दिल्ली मेट्रो में सवारियों को खड़े होकर सफर की इजाजत नहीं होगी।DMRC की तरफ से आज ट्वीट कर बताया गया कि 26 जुलाई से आम जनता दिल्ली मेट्रो में  कोचों की पूरी बैठने की क्षमता के साथ यात्रा कर सकेगी। 

Delhi Metro standing passengers not allowed tweets DMRC दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर नहीं कर सकेंगे स- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर नहीं कर सकेंगे सफर, जानिए एक कोच में कितने यात्रियों को मिलेगी इजाजत

नई दिल्ली. Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज है। सोमवार 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो अपनी पूरी क्षमता (full seating capacity) के साथ चल सकेगी। हालांकि इस दौरान दिल्ली मेट्रो में सवारियों को खड़े होकर सफर की इजाजत नहीं होगी।DMRC की तरफ से आज ट्वीट कर बताया गया कि 26 जुलाई से आम जनता दिल्ली मेट्रो में  कोचों की पूरी बैठने की क्षमता के साथ यात्रा कर सकेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो के एक कोच में एकबार में करीब 50 सवारी बैठकर सफर कर सकती है।

DMRC ने अपने ट्वीट में यह साफ तौर पर स्पष्ट किया कि गाइडलाइंस के अनुसार, दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने पर अभी भी प्रतिबंध है। DMRC ने ये भी कहा, "क्योंकि मेट्रो ट्रेन में खड़े होकर यात्रा करने की मंजूरी नहीं है, इसलिए स्टेशनों पर एंट्री भी चिन्हित गेटों के माध्यम से कंट्रोल की जाती रहेगी।"

सिनेमा एवं थिएटर को खुल सकेंगे
इसके अलावा दिल्ली में अब सिनेमा एवं थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया गया है। साथ ही अंतिम संस्कार में 20 की जगह अब 100 लोग और शादी समारोह में भी 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे। दिल्ली में स्पा खोलने की भी इजाजत दी गई लेकिन कुछ नियम तय किए गए हैं। स्पा में अब सिर्फ वहीं कर्मचारी काम कर सकेंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। इतना ही नहीं, जो लोग स्पा सेंटरो में आएंगे उनसे एक फॉर्म जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की जानकारी दी जाएगी। साथ ही अगर पहले कभी संक्रमित हुए हैं, तो कब नेगेटिव हुए हैं यह भी बताना होगा। हालांकि स्कूल-कॉलेज खोलने पर अभी दिल्ली सरकार कोई विचार नहीं किया है।