A
Hindi News दिल्ली Delhi Metro: जलभराव से मेट्रो का साकेत स्टेशन बंद, एंट्री और एग्जिट पर रोक

Delhi Metro: जलभराव से मेट्रो का साकेत स्टेशन बंद, एंट्री और एग्जिट पर रोक

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो (DMRC) की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार येलो लाइन पर बने साकेत मेट्रो स्टेशन को जलभराव की वजह से बंद कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो ने बताया है कि साकेत मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट पर रोक लगा दी गई है।

Delhi metro water logging at Saket metro station Entry exit gates closed Delhi Metro: जलभराव से मेट्- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार सुबह भारी बरसात का असर मेट्रो सेवा पर भी पड़ा है। दिल्ली मेट्रो  (DMRC) की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, येलो लाइन पर बने साकेत मेट्रो स्टेशन को जलभराव की वजह से बंद कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो ने बताया है कि साकेत मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट पर रोक लगा दी गई है और वहां पर कोई भी ट्रेन फिलहाल खड़ी नहीं हो रही है। हालांकि मेट्रो ने यह भी बताया कि येलो लाइन पर अन्य मेट्रो स्टेशनों पर सामान्य आवाजाही हो रही है। 

दिल्ली मेट्रो सोमवार से पूर्ण क्षमता के साथ परिचालन कर चुकी है शुरू
कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर सोमवार से दिल्ली मेट्रो ने पूर्ण क्षमता के साथ परिचालन शुरू कर दिया यानी अब सभी सीटों पर बैठकर लोग यात्रा कर सकते हैं, लेकिन खड़े होकर यात्रा करने पर अब भी पाबंदी है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) कोविड-19 के कारण लंबे समय के बाद मेट्रो सेवाएं बहाल होने पर सात जून से 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ ट्रेनों का परिचालन कर रहा है।

यात्रियों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर 16 मेट्रो स्टेशन पर 16 अतिरिक्त द्वार भी खोल दिए गए हैं, ताकि यात्रियों की आवाजाही को सुलभ बनाया जा सके। डीएमआरसी ने कहा कि जिन स्टेशनों पर अतिरिक्त द्वार खोले गए हैं, उनमें जनकपुरी पश्चिम, करोल बाग, वैशाली, कश्मीरी गेट, केन्द्रीय सचिवालय और एमजी रोड शामिल हैं।

दिल्ली में अप्रैल और मई महीने में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामलों और मौत की संख्या में वृद्धि देखी गई थी। हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों में स्थिति में सुधार आया है, जिसके बाद सरकार चरणबद्ध तरीके से शहर को दोबारा खोल रही है। नवीनतम अनलॉक दिशानिर्देश के तहत राष्ट्रीय राजधानी की जीवनरेखा दिल्ली मेट्रो का परिचालन सोमवार से शत प्रतिशत सीट क्षमता के साथ करने की घोषणा की गई है, लेकिन यात्रियों को खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं दी गयी है।