A
Hindi News दिल्ली दर्दनाक: दिल्ली के मिंटो रोड पर जलभराव में डूबा टेम्पो, ड्राइवर की मौत

दर्दनाक: दिल्ली के मिंटो रोड पर जलभराव में डूबा टेम्पो, ड्राइवर की मौत

दिल्ली के मिंटो रोड अंडरपास में भारी जरभराव हुआ पड़ा है, पानी इतना ज्यादा जमा हो चुका है कि कि एक पूरा टेंपो डूब गया है और टेंपो ड्राइवर की डूबने की वजह से मौत हो गई है

<p>Delhi Minto Bridge</p>- India TV Hindi Delhi Minto Bridge

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को हुई भारी बरसात ने दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम और बरसात के प्रबंधन की सारी पोल खोलकर रख दी है। दिल्ली के मिंटो रोड अंडरपास में भारी जरभराव हुआ पड़ा है, पानी इतना ज्यादा जमा हो चुका है कि कि एक पूरा टेम्पो डूब गया है और टेम्पो ड्राइवर की डूबने की वजह से मौत हो गई है। यह हादसा वहीं हुआ है जहां भारी बारिश के चलते डीटीसी की बस डूब गई थी। मृत ड्राइवर का नाम कुंदन सिंह बताया जा रहा है। यह गढ़वाल का रहने वाला है। इस मौत से दिल्ली में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। 

बताया जा रहा है कि कुंदन सिंह अपनी टाटा एस लेकर मिंटो ब्रिज के नीचे से गुजर रहा था। तभी भारी जलजमाव में उसका वाहन थम गया। अचानक पानी बढ़ने से वह बाहर नहीं निकल पाया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। पास खड़े एक रेलवे कर्मचारी ने उसके शव को बाहर निकाला। बता दें कि जहां टैंपो डूबा उससे कुछ दूरी पर ही डीटीसी की बस भी डूब गई है। लेकिन पुलिस और फायर कर्मचारियों ने ठीक से सर्च नहीं किया। 

दिल्ली में भारी बारिश 

उमस और गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर की रविवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई। सवेरे से ही बादल छाए रहने के बाद कई इलाकों में जोरदार बरसात हुई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली सहित उत्तर भारत में अगले 48 घंटे कम दबाव का क्षेत्र बना रहेगा। वहीं अगले कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश का अनुमान है।  इसके साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और बिहार के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 

बरसात के पानी में डूबी DTC की बस

 
दिल्ली के मिंटो रोड पर भी बारिश का पानी भर गया। जिसके कारण DTC की बस भी फंस गई। यहां मिंटो रोड पर अंडर पास के नीचे भरे पानी में DCT की बस फंसने के बाद यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद ली गई। राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की रविवार सुबह की शुरुआत भारी बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हुई, जिससे उन्हें उमस भरी गर्मी से राहत मिली। बारिश के कारण पारा कई डिग्री नीचे गिर गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए सुबह साढ़े छह बजे जारी पूर्वानुमान में कहा कि निचले इलाकों और सड़कों पर जलभराव से यातायात की आवाजाही बाधित हो सकती है।
 
सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढ़े पांच बजे तक 4.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। पालम मौसम केंद्र ने 3.8 मिमी बारिश दर्ज की। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई।’’ इससे पहले मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया था। उसने कहा था, ‘‘पूरा मानसून 19-20 जुलाई के दौरान उत्तर की ओर यानी हिमालय की तलहटी के करीब जा सकता है।’’