A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में मॉनसून की दस्तक! आज तड़के हुई जोरदार बारिश, मिली गर्मी से राहत

दिल्ली में मॉनसून की दस्तक! आज तड़के हुई जोरदार बारिश, मिली गर्मी से राहत

दिल्ली में आज तड़के जोरदार बारिश हुई। कल दिल्ली में भीषण गर्मी थी लेकिन आज सुबह हुई बारिश के बाद दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। 

Delhi-NCR wake up to heavy rain, gusty winds- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi-NCR wake up to heavy rain, gusty winds

नई दिल्ली: दिल्ली में आज तड़के जोरदार बारिश हुई। कल दिल्ली में भीषण गर्मी थी लेकिन आज सुबह हुई बारिश के बाद दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में बारिश के बाद जगह जगह जल जमाव हुआ। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी की 22 और 23 जून को दिल्ली में मानसून दस्तक दे देगा लेकिन 20 जून को ही दिल्ली में बारिश हो गई।

मौसम विभाग ने कुछ समय पहले कहा था कि अगले दो घंटों में हरियाणा के हिसार, हांसी, जींद, महम, भिवानी और रोहतक के साथ-साथ पूरे दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है। साथ ही इस दौरान 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कई दिनों से उमसभरी गर्मी पड़ रही है। गुरुवार को दिल्ली का पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया था। साथ ही शुक्रवार सुबह को भी तापमान 37 से 38 डिग्री तक पहुंच गया था। इस बीच, शुक्रवार रात को कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद जताई गई थी। इस दौरान हल्‍की बारिश होने की संभावना जताई गई थी।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि 22 जून से पारा 40 डिग्री से नीचे पहुंच सकता है। हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने स्‍पष्‍ट किया कि दिल्‍ली-एनसीआर में फिलहाल दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।