A
Hindi News दिल्ली Delhi News: कांग्रेस ने बोला AAP पर हमला, बताया शराब घोटाले में केजरीवाल सिसोदिया को पद से क्यों नहीं हटा रहे?

Delhi News: कांग्रेस ने बोला AAP पर हमला, बताया शराब घोटाले में केजरीवाल सिसोदिया को पद से क्यों नहीं हटा रहे?

Delhi News: कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जो शराब की दुकानें खोलीं, उनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा दुकानें आवासीय इलाकों में हैं। यह मास्टर प्लान का उल्लंघन है। अरविंद केजरीवाल से शराब घोटाले की बात करो तो वह शिक्षा की बात करेंगे।

Ajay maken- India TV Hindi Image Source : FILE Ajay maken

Highlights

  • कांग्रेस नेता अजय माकन ने बोला केजरीवाल सरकार पर हमला
  • '90 प्रतिशत से ज्यादा दुकानें आवासीय इलाकों में हैं'
  • 'अगर सिसोदिया इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए'

Delhi News: दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर मचा बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को घोटाले को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस ने कहा कि सिसोदिया या तो इस्तीफा दें या फिर उन्हें हटाया जाए। 

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया कि केजरीवाल उपमुख्यमंत्री पद से सिसोदिया को इसलिए नहीं हटा रहे हैं, क्योंकि मामले के तार उनसे जुड़ जाएंगे। माकन ने आबकारी नीति पर केजरीवाल को बहस की चुनौती भी दी। उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल से शराब घोटाले की बात करो तो वह शिक्षा की बात करेंगे। हम उनसे कहना चाहते हैं कि वह स्पष्ट करें कि शराब घोटाले पर उनका क्या कहना है।” 

Image Source : ptiAjay maken

'90 प्रतिशत से ज्यादा दुकानें आवासीय इलाकों में हैं'

माकन ने कहा, “केजरीवाल सरकार ने जो शराब की दुकानें खोलीं, उनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा दुकानें आवासीय इलाकों में हैं। यह मास्टर प्लान का उल्लंघन है।” उन्होंने कहा, “नगर निगम और डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) इन दुकानों को सील कर सकते थे, लेकिन उन्होंने समय रहते ऐसा नहीं किया। इसलिए भाजपा पर भी सवाल खड़े होते हैं।” कांग्रेस नेता ने दावा किया कि केजरीवाल सरकार ने शराब माफियाओं के 144 करोड़ रुपये का शराब लाइसेंस शुल्क माफ किया। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से भ्रष्टाचार का मामला है। आम आदमी पार्टी (आप) भ्रष्टाचार हटाने के नाम पर सत्ता में आई थी, लेकिन अब केजरीवाल और सिसोदिया खुद भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं।” 

Image Source : fileArvind Kejriwal and Manish Sisodia

'अगर सिसोदिया इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए'

माकन ने कहा, “अगर सिसोदिया इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए। केजरीवाल जी उन्हें नहीं हटा रहे, क्योंकि ऐसा करने बाद इस मामले के तार उनसे जुड़ जाएंगे।” गौरतलब है कि CBI ने 19 अगस्त को सिसोदिया और दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त ए. गोपीकृष्ण के आवासों सहित कई स्थानों पर छापेमारी की थी। इससे पहले, सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई नई आबकारी नीति को तैयार करने एवं उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों को लेकर एक FIR दर्ज की थी।