A
Hindi News दिल्ली Delhi News: भ्रष्टाचार मामले में MLA अमानतुल्ला को दिल्ली एसीबी ने किया तलब, आज होंगे पेश

Delhi News: भ्रष्टाचार मामले में MLA अमानतुल्ला को दिल्ली एसीबी ने किया तलब, आज होंगे पेश

Delhi News: भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने गुरुवार को यहां आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड से जुड़े दो साल पुराने भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया।

MLA Amanatullah Khan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO MLA Amanatullah Khan

Highlights

  • 'वक़्फ़ बोर्ड का नया दफ़्तर बनवाया है, हमें ACB ने बुलाया है- अमानतुल्ला खान
  • एंटी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्ला खान को भेजा समन
  • वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में गड़बड़ी, वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और नियमों का उल्लंघन का आरोप

Delhi News: दिल्ली भ्रष्टाचार रोधी शाखा (ACB) ने वक्फ बोर्ड से संबंधित 2 साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को एक नोटिस जारी किया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड से जुड़े दो साल पुराने मामले में ACB ने पूछताछ के लिए आज दोपहर 12 बजे तलब किया है।

आज दोपहर होंगे पेश

बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को ACB यानि एंटी करप्शन ब्यूरो ने समन भेजा है। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने गुरुवार को यहां आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड से जुड़े दो साल पुराने भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ओखला विधायक को 2020 में दर्ज भ्रष्टाचार निरोधक कानून के मामले में शुक्रवार दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अमानतुल्ला खान, दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

अमानतुल्ला खान ने किया ट्वीट

नोटिस मिलने पर अमानतुल्ला खान ने ट्वीट किया, 'वक़्फ़ बोर्ड का नया दफ़्तर बनवाया है, हमें ACB ने बुलाया है… चलो फिर बुलावा आया है'। बता दें कि एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। अमानतुल्ला खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में 'आर्थिक गड़बड़ी', वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और दिल्ली वक्फ बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की नियुक्ति करने से जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इन तमाम आरोपों को लेकर ही अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR दर्ज है और आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

एसीबी कर रही है जांच

अमानतुल्ला खान पर वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी अवैध तरीके से किराए पर देने का आरोप भी है।  इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है।