A
Hindi News दिल्ली Delhi News: दिल्ली पुलिस ने दो चोरों को किया गिरफ्तार, मास्टर चाबी से करते थे बाइक चोरी

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने दो चोरों को किया गिरफ्तार, मास्टर चाबी से करते थे बाइक चोरी

Delhi News: इसके अतिरिक्त, अर्पण विहार से दो और मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं, जो दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र और राजस्थान के नीमराना से चोरी हुई थीं।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • अर्पण विहार से दो और मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं
  • दो और मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं
  • पुलिस ने चोरों के लिए बिछाया था जाल

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है, जो पहले राष्ट्रीय राजधानी में पेंटर का काम करते थे। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। गिरफ्तार किए गए चोरों की पहचान अरमान अली और आलम खान के रूप में हुई है। ये आरोपी मास्टर चाबी की मदद से दिल्ली और आसपास के इलाकों से बाइक चुराते थे।

पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) ईशा पांडे ने बताया कि 22 सितंबर को सूचना मिली थी कि दो शख्स अर्पण विहार के एनटीपीसी पार्क में चोरी की मोटरसाइकिल से आएंगे, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। डीसीपी ने कहा, दोनों आरोपियों को मोटरसाइकिल पर देखे जाने के बाद तुरंत पकड़ लिया गया। मोटरसाइकिल के मालिकाना हक के बारे में पूछने पर वे कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके।

अर्पण विहार से दो और मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं

बरामद मोटरसाइकिल कालिंदी कुंज इलाके से चोरी की गई थी। इसके अतिरिक्त, अर्पण विहार से दो और मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं, जो दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र और राजस्थान के नीमराना से चोरी हुई थीं। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

कुछ माह पहले यूपी के मथुरा में बाइक चोरों को पुलिस ने पकड़ा था

कुछ महीने पहले भी उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दिनदहाड़े मोटरसाइकिल चोरी कर भाग रहा था चोर। जिसे पुलिस ने कथित चोरों को फिल्मी अंदाज में पीछा करते हुए लाठी का मारकर गिरा दिया और एक कथित चोर को पकड़ लिया जबकि भाग रहे दूसरे चोर को वहां मौजूद लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह मामला गोवर्धन कस्बे का है, जहां बाइक चोरी कर भाग रहे दो चोरों को पुलिस ने पीछा करते हुए पकड़ लिया। एक आरोपी मौके से जतीपुरा मार्ग स्थित आबादी क्षेत्र की ओर भागने लगा, जिसे स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

गोर्वधन थाने के थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे दो युवक दानघाटी मंदिर के निकट गोवर्धन प्लाजा के सामने खड़ी बाइक को चोरी कर भागने लगे। वहां मौजूद चेतक पुलिस ने उन्हें बाइक चोरी करते देख लिया और उनका पीछा किया। पुलिस को देख आरोपी युवक जतीपुरा मार्ग स्थित ठाकुरान मोहल्ला की तरफ भागने लगे।