A
Hindi News दिल्ली Delhi News: ‘डमी’ IED का पता लगाने वालों को इनाम देगी दिल्ली पुलिस

Delhi News: ‘डमी’ IED का पता लगाने वालों को इनाम देगी दिल्ली पुलिस

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने उन लोगों को पुरस्कृत करने का फैसला किया है जो राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न जिलों में स्पेशल सेल द्वारा लगाए गए ‘डमी’ आईईडी(IED) का पता लगाएंगे।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगाए जाएंगे ‘डमी’ आईईडी(IED)
  • ‘डमी’ आईईडी(IED) का पता लगाने वालों को दिल्ली पुलिस देगी इनाम

Delhi News:  दिल्ली पुलिस ने उन लोगों को पुरस्कृत करने का फैसला किया है जो राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न जिलों में स्पेशल सेल द्वारा लगाए गए ‘डमी’ आईईडी(IED) का पता लगाएंगे। दिल्ली पुलिस ने जून में कहा था कि वह स्थानीय पुलिस की सतर्कता की जांच के लिए शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ‘डमी’ आईईडी(IED) लगाएगी। 

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ‘‘यह एक सतत कवायद है जो हम दिल्ली में चला रहे हैं। हम चाहते हैं कि हर कोई सतर्क रहे। ऐसे कई उदाहरण हैं जब ‘डमी’ का पता नहीं चला। उस विशिष्ट क्षेत्र में, हम लोगों, स्थानीय लोगों, दुकानदारों, आरडब्ल्यूए आदि को संवेदनशील बनाते हैं। हम अपने कर्मियों को भी अधिक सतर्क रहने और लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहते हैं।’’

भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगाएंगे डमी आईईडी 

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि स्पेशल सेल यूनिट के कर्मचारी 15 जिलों में से प्रत्येक में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ‘डमी’ आईईडी को बेतरतीब ढंग से लगाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर, वही कवायद की जा रही है और किसी भी कमी को संबंधित जिले और इकाई के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाता है। 

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ‘‘जैसे ही हमें सीसीटीवी कैमरों के बारे में पता चलता है जो काम नहीं कर रहे हैं, हम सुनिश्चित करते हैं कि 24 घंटे के भीतर वे काम करना शुरू कर दें।’’