A
Hindi News दिल्ली Delhi News: दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा- पूरा देश चाहता है कि केजरीवाल अगले प्रधानमंत्री बनें

Delhi News: दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा- पूरा देश चाहता है कि केजरीवाल अगले प्रधानमंत्री बनें

Delhi News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि "एक मौका केजरीवाल को" देने की बात अब राष्ट्रीय स्तर की बात बन गई है। उन्होंने कहा, "लोग 2024 में केजरीवाल को मोदी के विकल्प के रूप में देखते हैं"।

File photo of Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia- India TV Hindi Image Source : PTI File photo of Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia

Highlights

  • एक मौका केजरीवाल को देने की बात अब राष्ट्रीय स्तर की बात बन गई है: सिसोदिया
  • "भाजपा, CBI, उपराज्यपाल सभी का एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को रोकने का है"

Delhi News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई की छापेमारी के दो दिन बाद रविवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल के अगला प्रधानमंत्री बनने की बात किसी व्यक्ति की महत्वाकांक्षा नहीं, बल्कि पूरा देश ऐसा चाहता है। सिसोदिया ने एक इंटरव्यू में कहा कि "एक मौका केजरीवाल को" देने की बात अब राष्ट्रीय स्तर की बात बन गई है। उन्होंने कहा, "लोग 2024 में केजरीवाल को मोदी के विकल्प के रूप में देखते हैं, क्योंकि वह स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के बारे में बात करते हैं।" दिल्ली के डिप्टी सीएम आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर CBI द्वारा दर्ज किए गए केस में आरोपियों में से एक हैं। 

बीजेपी का उद्देश्य केजरीवाल को रोकने का है

सिसोदिया आबकारी नीति(Excise Policy) 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा दर्ज किए गए मामले के आरोपियों में से एक हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता ने कहा, "भाजपा, CBI, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्य सचिव, सभी का एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को रोकने का है, अन्यथा 2024 (लोकसभा चुनाव) उनके (BJP) हाथ से निकल जाएगा।" CBI ने शुक्रवार को आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के घर समेत 31 ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

मैं जांच के खिलाफ नहीं: सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि वह जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन ‘‘CBI को गुजरात में हर साल होने वाली 10,000 करोड़ रुपये के उत्पाद शुल्क राजस्व की चोरी की भी जांच करनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा, "राज्य में शराबबंदी है और लोग नकली शराब पीकर मर रहे हैं। इसकी भी जांच होनी चाहिए।" सिसोदिया ने यह भी कहा कि इस बात की जांच भी होनी चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के पांच दिन बाद ही उसमें दरार कैसे आ गई। उन्होंने कहा, "अगर भाजपा नीत केंद्र की आबकारी नीति में घोटाले की जांच में दिलचस्पी है, तो उसे जांच करनी चाहिए कि इसके लागू होने से दो दिन पहले पूर्व उपराज्यपाल के रुख को बदलने की साजिश के पीछे कौन था?"