A
Hindi News दिल्ली Delhi News: दिल्ली के नरेला में जूते बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने के काम में लगी हैं 8 दमकल गाड़ियां

Delhi News: दिल्ली के नरेला में जूते बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने के काम में लगी हैं 8 दमकल गाड़ियां

Delhi News: अधिकारी ने बताया कि उन्हें उत्तरी दिल्ली में एमएससी मॉल के पास नरेला औद्योगिक क्षेत्र सी 358 में उक्त फैक्ट्री में सुबह 8.37 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली।

Delhi Fire- India TV Hindi Image Source : FILE Delhi Fire

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी के नरेला इलाके में शुक्रवार को जूते बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि उन्हें उत्तरी दिल्ली में एमएससी मॉल के पास नरेला औद्योगिक क्षेत्र सी 358 में उक्त फैक्ट्री में सुबह 8.37 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली। जिसके बाद आठ दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया। घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने के संबंध में फिलहाल संबंधित अधिकारियों की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।

नरेला में ही कुछ समय पहले प्लास्टिक की फैक्ट्री में लगी थी आग

दिल्ली के नरेला में कुछ माह पहले भी एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। ये आग एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में लगी।आग इतनी भीषण थी कि फायर बिग्रेड की 27 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची थीं। आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था अफरा तफरी मच गई। 

राजौरी गार्डन इलाके में एक शादी के पंडाल में भी लगी थी आग

गौरतलब है कि पिछले दिनों पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में शादी के पंडाल में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया था। अधिकारियों के मुताबिक, राजौरी गार्डन इलाके के विशाल एन्क्लेव में शादी के एक पंडाल में देर रात करीब एक बजे आग लग गई। तब  दमकल की 23 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं थीं और दो घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। शादी के जिस पंडाल में आग लगी थी, उसका आकार करीब 5000 वर्ग गज था। उन्होंने बताया कि आग में एक कार के क्षतिग्रस्त हो गई थी।

जनकपुरी में लग चुकी है आग

बीते जुलाई के महीने में दिल्ली के जनकपुरी में एक कार्यालय में आग लग गई थी। दिल्ली फायरब्रिगेड सेवा के अधिकारियों ने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया और जल्द ही उन्होंने इस पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान एक दमकल कर्मी घायल हो गया। अधिकारियों ने कहा कि कार्यालय के अंदर दो महिलाएं बेहोश मिलीं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।