A
Hindi News दिल्ली Delhi news: पुलिस हिरासत से जालसाज हुआ फरार, थाने के सामने से ही हुआ नौ दो ग्यारह

Delhi news: पुलिस हिरासत से जालसाज हुआ फरार, थाने के सामने से ही हुआ नौ दो ग्यारह

Delhi news: दिल्ली के बदरपुर इलाके में जालसाजी के एक मामले में गिरफ्तार व्यक्ति पुलिस हिरासत से उस समय फरार हो गया, जब उसे चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया जा रहा था।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटना गुरुवार शाम करीब सात बजे बदरपुर थाने के सामने की है: पुलिस
  • 'ड्यूटी में लापरवाही बरतने पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई शुरु'

Delhi news: साउथ-ईस्ट दिल्ली के बदरपुर इलाके में जालसाजी के एक मामले में गिरफ्तार व्यक्ति पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक अपराधी को जब चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तो उसी दौरान वह चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, यह घटना गुरुवार शाम करीब सात बजे बदरपुर थाने के सामने की है। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें आरोपी विक्की अभिषेक सिन्हा एक पुलिसकर्मी की पकड़ से भागते और थाने के सामने से फरार होते हुए दिख रहा है। जानकारी के मुतबिक ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पुलिस उपनिरीक्षक(Sub Inspector) मोहित व कांस्टेबल अजय के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस हिरासत से भागने का मुकदमा भी दर्ज

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 30 सितंबर को विक्की अभिषेक सिन्हा के खिलाफ IPC की धारा 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 (एक जाली दस्तावेज या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड के रूप में उपयोग करना) के तहत एक फर्जी हथियार लाइसेंस के सिलसिले में दक्षिण-पूर्वी जिले के साइबर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक यूपी के इंदिरापुरम के ऑरेंज काउंटी के रहने वाले सिन्हा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ पुलिस हिरासत से भागने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पंजाब में गैंगस्टर पुलिस हिरासत से हुआ फरार

हालमें पंजाब के गैंगस्टर दीपक टीनू के पुलिस हिरासत से भाग जाने की घटना का मामला सामने आया था। पुलिस हिरासत से दीपक टीनू के भाग जाने को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में कहा था कि गैंगस्टर के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी किया गया है और उसे शीघ्र ही पकड़ा जाएगा। गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी टीनू शनिवार देर रात को मानसा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) इकाई की हिरासत से भाग गया था। 

घटना के मद्देनजर पहले पुलिस ने मानसा के सीआईए प्रभारी प्रीतपाल सिंह को बर्खास्त कर दिया था और कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि एसआईटी रोजाना आधार पर इस मामले की जांच करेगी और जो भी टीनू के भागने में शामिल पाया जाएगा, उसे गिरफ्तार करेगी।