A
Hindi News दिल्ली Delhi Corona Cases: दिल्ली में फिर गहराया कोरोना का खतरा, 5 महीने बाद रिकॉर्ड नए केस आए

Delhi Corona Cases: दिल्ली में फिर गहराया कोरोना का खतरा, 5 महीने बाद रिकॉर्ड नए केस आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में रविवार (19 दिसंबर, 2021) को कोरोना वायरस के 107 नए मामले सामने आए, 50 रिकवरी हुईं और कोरोना से एक मौत हुई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के अबतक कुल 14,42,197 मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में फिर गहराया कोरोना का खतरा, 5 महीने बाद रिकॉर्ड नए केस- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में फिर गहराया कोरोना का खतरा, 5 महीने बाद रिकॉर्ड नए केस

Highlights

  • दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 0.17 प्रतिशत तक पहुंची
  • देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले बढ़कर 145 हुए
  • दिल्ली सरकार ने 4 बड़े निजी अस्पतालों को बनाया Omicron का डेडिकेटेड सेंटर

Delhi Corona Cases: नए वैरिएंट ओमिक्रॉन आने के बाद से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 107 नए मामले आए ,जो 27 जून के बाद से सबसे अधिक हैं। कोरोना वायरस केस में बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 0.17 प्रतिशत तक पहुंच गई है। वहीं, गत 24 घंटे के दौरान एक संक्रमित की मौत हुई है। यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से मिली है। 

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में रविवार (19 दिसंबर, 2021) को कोरोना वायरस के 107 नए मामले सामने आए, 50 रिकवरी हुईं और कोरोना से एक मौत हुई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के अबतक कुल 14,42,197 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में अभी तक कुल 14,16,556 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 25,101 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 540 सक्रिय मामले हैं। आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 27 जून को कोविड-19 के 256 मामले आए थे, जबकि चार मरीजों की मौत हुई थी। वहीं, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में 86 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शुक्रवार को 69 नए मरीज सामने आए थे। 

दिल्ली में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर पैदा भय के बीच हुई है। दिल्ली में शुक्रवार को ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों की संख्या जहां 12 थी, जो अब बढ़कर 22 हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में दिसंबर महीने में अब तक तीन मरीजों की मौत दर्ज की गई है। दिल्ली में नवंबर, अक्टूबर और सितंबर में क्रमश: सात, चार और पांच मरीजों की जान कोविड-19 से गई थी।

देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले बढ़कर 145 हुए

ब्रिटेन से हाल में गुजरात लौटे 45 वर्षीय एक अनिवासी भारतीय और एक किशोर के कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाये जाने के बाद भारत में इसके कुल मामले बढ़कर रविवार को 145 हो गए। केंद्र और राज्य के अधिकारियों के अनुसार, 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों- महाराष्ट्र (48), दिल्ली (22), राजस्थान (17), कर्नाटक (14), तेलंगाना (20), गुजरात (9), केरल (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1) में ओमिक्रॉन के मामलों का पता चला है। 

दिल्ली सरकार ने 4 बड़े निजी अस्पतालों को बनाया Omicron का डेडिकेटेड सेंटर

राष्ट्रीय राजधानी में ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 4 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का डेडिकेटेड सेंटर बना दिया है। इसके बाद अब राजधानी दिल्ली में कुल 5 ओमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटर हो गए हैं। दिल्ली सरकार ने जिन 4 अस्पतालों को ओमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटरों में तब्दील किया गया है उनमें सरगंगाराम अस्पताल, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद शामिल हैं। इससे पहले सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल को ओमिक्रॉन सेंटर में तब्दील किया था।