A
Hindi News दिल्ली Oxygen Crisis: ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में दिल्ली पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

Oxygen Crisis: ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में दिल्ली पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

साउथ दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन सिलंडर की कालाबाजारी करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों युवक कैट्स एम्बुलेंस में काम करते है। गिरफ्तार युवक पवन एक ट्रेनेड हेल्थ वर्कर है और वह कैट्स एम्बुलेंस में मरीजों को अस्पताल ले जाने वाली ऑक्सीजन की कालाबाजारी करता था।

<p>Oxygen Crisis: ऑक्सीजन...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Oxygen Crisis: ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में दिल्ली पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन सिलंडर की कालाबाजारी करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों युवक कैट्स एम्बुलेंस में काम करते है। गिरफ्तार युवक पवन एक ट्रेनेड हेल्थ वर्कर है और वह कैट्स एम्बुलेंस में मरीजों को अस्पताल ले जाने वाली ऑक्सीजन की कालाबाजारी करता था। पवन ने अपना मोबाइल नंबर सोशल मीडिया में पोस्ट किया था ताकि जिन लोगो को ऑक्सीजन की जरूरत हो वो पवन से संपर्क करे। दिल्ली के अम्बेडकर नगर थाना पुलिस को शिकायत मिली थी जिसके बाद एसएचओ मुकेश कुमार की टीम ने  जांच की और पवन के मोबाइल नंबर को ट्रेस करके पवन तक पहुंची। पवन पहले पुलिस को गुमराह करने लगा बाद में जब उससे सख्ती से पूछताछ की और उसके मोबाइल की जांच के बाद पवन ने कबूल किया वो कैट्स एम्बुलेंस में मौजूद ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहा है।

जांच में सामने आया कि पवन 15 लीटर सिलंडर के 40 हज़ार और 50 लीटर सिलंडर के 90 हज़ार रुपये तक किया करता था। ये सभी पैसे पेटीएम के ज़रिए लिया करते थे जिसे बाद में एक्सिस बैंक और पीएनबी बैंक में ट्रांसफर करके पैसों को निकाल लिया करते थे।

पवन की निशानदेही पर पुलिस ने विपिन नाम के एक शख्स को भी गिरफ्तार किया हैं। विपिन भी कैट्स एम्बुलेंस में पायलट है और पवन की ऑक्सीजन की कालाबाजारी में मदद करता था। पुलिस ने पवन के ठीकने पर छापेमारी के दौरान 2 ऑक्सीजन सिलंडर, 32 पीपीई किट और 1 लाख रुपए कैश बरामद किया है।