A
Hindi News दिल्ली सीरियल आतंकी हमलों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस कितनी तैयार? एक दिन में 3 जगहों पर मॉकड्रिल

सीरियल आतंकी हमलों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस कितनी तैयार? एक दिन में 3 जगहों पर मॉकड्रिल

दिल्ली के तीन अलग-अलग इलाको में सुरक्षा व्यवस्था और आतंकी हमलों की स्थिति से निपटने को लेकर अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस ने मॉक ड्रिल किया।

सीरियल आतंकी हमलों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस कितनी तैयार? एक दिन में 3 जगहों पर मॉकड्रिल- India TV Hindi Image Source : PTI सीरियल आतंकी हमलों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस कितनी तैयार? एक दिन में 3 जगहों पर मॉकड्रिल

नई दिल्ली: दिल्ली के तीन अलग-अलग इलाको में सुरक्षा व्यवस्था और आतंकी हमलों की स्थिति से निपटने को लेकर अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस ने मॉक ड्रिल किया। इन जगहों में वसंतकुंज का एंबिएंस मॉल भी है। यहां से करीब सवा 4 बजे एक पीसीआर कॉल की गई कि मॉल के एंट्रेंस पर एक गाड़ी से आतंकी विस्फोटक सामान फेंककर फरार जो गए हैं, जिसके बाद लोकल पुलिस, एसएचओ, एसीपी, डीसीपी, फॉरेंसिक टीम, स्पेशल सेल के डीसीपी समजीव यादव और स्पेशल सेल की टीम, सब मौके पर पहुंचे।

जिस संदिग्ध सामान को विस्फोटक बनाया गया था, उसके चारों तरफ कोर्डन ऑफ करके पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने बताया कि मॉकड्रिल के दौरान पुलिस ने विस्फोटक फेंककर भागने वाले आतंकी को पुलिस ने महिपालपुर के पास ट्रेक कर लिया गया और समय पर कॉल को रिस्पॉन्ड किया गया।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में सीरियल आतंकी हमले की स्थिति में तैयारियों का जायजा लेने के लिए तीन जगहों पर मॉकड्रिल किया गया। पुलिस ने बताया कि इसके अलावा, मॉकड्रिल में आईटीओ ओल्ड पुलिस हेडक्वाटर पर फायरिंग करके कुछ आतंकी फरार हो गए थे, कुछ ने हॉस्टेज स्थिति बना ली थी, उसको लेकर कॉल पर रिस्पॉन्ड किया गया।

पुलिस ने बताया कि तीसरा मॉकड्रिल द्वारका मेट्रो स्टेशन पर हुआ, जहां आतंकी फायरिंग करके फरार हुए थे, जिसकी कॉल मिली थी। सभी कॉल 4 से 5 मिनट के अंतराल की गईं ताकि सीरियल हमलों की स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था कितनी अच्छी है, उसका पता लगाया जा सके।