A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में नाइजीरियाई नागरिक के कब्जे से पकड़ी गई 1.5 करोड़ की हेरोइन, पुलिस ने दबोचा

दिल्ली में नाइजीरियाई नागरिक के कब्जे से पकड़ी गई 1.5 करोड़ की हेरोइन, पुलिस ने दबोचा

नाइजीरियाई नागरिक को दिल्ली के द्वारका से पकड़ा गया है और उसके कब्जे से 1.5 करोड़ रुपये मूल्य की 300 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 48 वर्षीय एक नाइजीरियाई नागरिक को दिल्ली के द्वारका से पकड़ा गया है और उसके कब्जे से 1.5 करोड़ रुपये मूल्य की 300 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। आरोपी की पहचान नाइजीरिया के इमो स्टेट निवासी नामदी पीटर ओग्यूगबुलेम के रूप में हुई है।

विदेशियों की वेरिफिकेशन के लिए गई थी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, द्वारका के एंटी-नारकोटिक्स सेल के कर्मचारियों को मादक पदार्थों के तस्करों के बारे में खुफिया जानकारी विकसित करने का काम सौंपा गया था, जो द्वारका में मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हैं। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा, "8 अप्रैल को अवैध रूप से रह रहे विदेशियों की वेरिफिकेशन के लिए पुलिस टीम उत्तम नगर इलाके में थी। इसी दौरान पीर बाबा रोड पर एक विदेशी आया, जिसे टीम ने रोक लिया।"

जांच करने पर 300 ग्राम हेरोइन निकली

डीसीपी ने कहा, "नामदी को वीजा और पासपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया था, लेकिन वह कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से सफेद रंग का पॉलीथिन युक्त पदार्थ बरामद हुआ, जिसकी फील्ड टेस्टिंग किट से जांच करने पर 300 ग्राम हेरोइन निकली।" अधिकारी ने कहा, "उत्तम नगर पुलिस स्टेशन में धारा 8/21 एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और नामदी को गिरफ्तार कर लिया गया।"

यह भी पढ़ें-

MSC बैंक घोटाला: ED की चार्जशीट में अजीत पवार और उनकी पत्नी का नाम नहीं, राउत बोले- इसका मतलब साफ है...

अतीक अहमद के खिलाफ ED की कार्रवाई, उत्तर प्रदेश में कई ठिकानों पर छापेमारी