A
Hindi News दिल्ली दिल्ली दंगा मामले में खालिद सैफी गिरफ्तार, शाहीनबाग में ताहिर हुसैन और उमर ख़ालिद की करवाई थी मीटिंग

दिल्ली दंगा मामले में खालिद सैफी गिरफ्तार, शाहीनबाग में ताहिर हुसैन और उमर ख़ालिद की करवाई थी मीटिंग

2020 की शुरुआत में नार्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों के मामले में पुलिस ने आज खालिद सैफी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।

<p>खालिद सैफी</p>- India TV Hindi खालिद सैफी

2020 की शुरुआत में नार्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों के मामले में पुलिस ने आज खालिद सैफी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। सैफी पर आरोप है कि इसने शाहीनबाग इलाके में दिल्ली दंगों के अन्य आरोपी ताहिर हुसैन की मीटिंग उमर खालिद से करवाई थी। बताया जा रहा है कि 8 जनवरी को दिल्ली दंगो से पहले शाहीनबाग में यह मीटिंग हुई थी। जिसमें खालिद सैफी भी शामिल था। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी उमर खालिद को जानता था और इसी ने ताहिर हुसैन के साथ खालिद की मीटिंग करवाई थी।

बता दें कि क्राइम ब्रांच चांद बाग में हुए दंगो की चार्जशीट को पहले ही फाइल कर चुकी है जिसमे इस बात का खुलासा किया गया था कि 8 जनवरी को दिल्ली दंगो से पहले शाहीनबाग में मीटिंग हुई थी। जिसमे उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी मौजूद थे। इसी मीटिंग में उमर खालिद ने इस बात को जोर शोर से कहा था जब अमेरिकी प्रेजिडेंट दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है जिसको फाइनेंसशियली स्पोर्ट पीएफआई के लोग करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का संगठन चलाता है और इससे पहले जगतपुरी में हुए दंगो में भी गिरफ्तार हो चुका है, अब इसे चाँदबाग दंगे मामले में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों का कहना है जल्द क्राइम ब्रांच उमर खालिद को पूछताछ के लिए बुला सकती है।