A
Hindi News दिल्ली वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए ग्रेटर कैलाश-1 थाने की नई पहल, शुरू किया 'सीनियर मीट' प्रोग्राम

वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए ग्रेटर कैलाश-1 थाने की नई पहल, शुरू किया 'सीनियर मीट' प्रोग्राम

ये आयोजन इलाके के उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए किया गया था जो बिल्कुल अकेले रहते हैं। साथ ही इसका उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों को ऑनलाइन फ्रॉड से रूबरू करवाना था, जिससे दिल्ली में हो रहे क्राइम को कम किया जा सके।

ग्रेटर कैलाश-1 के एसएचओ अजीत कुमार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ग्रेटर कैलाश-1 के एसएचओ अजीत कुमार

Highlights

  • दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-1 थाने ने नई पहल शुरू की है
  • वरिष्ठ नागरिकों के मनोरंजन के लिए इस पहल की शुरुआत की गई
  • 19 फरवरी 2022 को 'सीनियर मीट' नाम से प्रोग्राम शुरू किया गया

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश थाने ने एक नई पहल की शुरुआत की है। इस इलाके में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए 'सीनियर मीट' का आयोजन किया गया था। मुख्यत: ये आयोजन इलाके के उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए किया गया था जो बिल्कुल अकेले रहते हैं। साथ ही इसका उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों को ऑनलाइन फ्रॉड से रूबरू करवाना था, जिससे दिल्ली में हो रहे क्राइम को कम किया जा सके।

ग्रेटर कैलाश 1 थाने के एसएचओ अजीत कुमार ने बताया, 'मैंने ये महसूस किया कि हमारे इलाके में बहुत सारे वरिष्ठ कपल अकेले रह रहे हैं और उनके साथ कोई अन्य परिवार का सदस्य भी नहीं है। मैं वरिष्ठ लोगों से हमेशा अपने माता-पिता की तरह मिलता हूं और उनकी समस्याएं सुनने पर ध्यान देता हूं। मैंने पुलिस स्टेशन स्टाफ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इसकी चर्चा भी की।'

अजीत कुमार ने आगे बताया, 'इसके बाद मैंने ग्रेटर कैलाश थाने में 'सीनियर मीट' नाम से एक प्रोग्राम की शुरुआत की। जिसे आधिकारिक रूप से 19 फरवरी 2022 को शुरुआत की गई। इसका मुख्य उद्देश्य हमारे वरिष्ठ नागरिकों को एंटरटेन करना था, जिससे वह अच्छा महसूस कर सकें। उनके मुद्दों को सुनने के लिए ग्रेटर कैलाश थाने के स्टाफ ने उनके साथ चाय/कॉफी भी पी और उन्हें साइबर क्राइम से भी अवगत कराया गया।' बता दें, अजीत कुमार ने 17 नवंबर 2021 को ग्रेटर कैलाश-1 थाने की कमान संभाली थी।