A
Hindi News दिल्ली नकली तो नहीं है आपका 'टाटा नमक'? दिल्ली में मिलावटी नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़

नकली तो नहीं है आपका 'टाटा नमक'? दिल्ली में मिलावटी नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने प्रह्लादपुर बांगर इलाके में एक दुकान पर छापे के दौरान नकली टाटा नमक बनाने वाली इस फैक्ट्री का पता लगाया। वहां से 3000 किलोग्राम से भी ज्यादा नकली माल बरामद हुआ।

Fake Tata Salt, Fake Tata Salt Factory, Tata Salt, Tata Salt Delhi Police, Delhi Police- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के प्रह्लादपुर बांगर इलाके में पुलिस ने नकली टाटा नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के प्रह्लादपुर बांगर इलाके में पुलिस ने नकली टाटा नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की एक टीम ने प्रह्लादपुर बांगर इलाके में एक दुकान पर छापे के दौरान नकली टाटा नमक बनाने वाली इस फैक्ट्री का पता लगाया। वहां से 3000 किलोग्राम से भी ज्यादा नकली माल बरामद हुआ। दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि दुकानदार को गिरफ्त में ले लिया गया है और कॉपीराइट ऐक्ट के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

बता दें कि देश के कई इलाकों से अक्सर नामी कंपनियों के नकली उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्रियों के भांडाफोड़ की खबरें आती रहती हैं। जनवरी में ही दिल्ली के जिंदपुर इलाके में एक ऐसी ही फैक्ट्री का भांडाफोड़ हुआ था, जहां से नकली टाटा नमक, सर्फ एक्सेल और टाइड वॉशिंग पाउडर के फर्जी रैपर बरामद किए गए थे। पुलिस ने वहां भारी मात्रा में तैयार नकली नमक और वॉशिंग पाउडर भी बरामद किया था। इस नकली नमक और वॉशिंग पाउडर को दिल्ली के बाजार में खपाया जाना था।

नकली उत्पादों का इतनी बड़ी मात्रा में बरामद होना निश्चित रूप से चिंता का विषय है। एक तरफ ये नकली उत्पाद ग्राहकों की जेब के साथ धोखा करते हैं, तो दूसरी तरफ उनकी सेहत के साथ भी गंभीर रूप से खिलवाड़ करते हैं। ऐसे में जरूरी है कि ग्राहक उपभोक्ता सामानों की खरीदारी करते वक्त उनके असली होने की तसल्ली कर लें। इसके लिए किसी भरोसे की दुकान से सामान की खरीदारी करना ज्यादा सुरक्षित रहता है।