A
Hindi News दिल्ली दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार के साथ अपने कर्मियों के फोटो खिंचवाने के मामले में जांच शुरू की

दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार के साथ अपने कर्मियों के फोटो खिंचवाने के मामले में जांच शुरू की

दिल्ली पुलिस ने दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के साथ फोटो खिंचवाते हुए देखे गए अपने कर्मचारियों को लेकर जांच शुरू की है।

Olympic medallist wrestler Sushil Kumar being shifted from the Mandoli jail to Tihar, in New Delhi o- India TV Hindi Image Source : PTI Olympic medallist wrestler Sushil Kumar being shifted from the Mandoli jail to Tihar, in New Delhi on Friday.

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के साथ फोटो खिंचवाते हुए देखे गए अपने कर्मचारियों को लेकर जांच शुरू की है। कुमार छत्रसाल स्टेडियम में एक युवा पहलवान की हत्या के मामले में आरोपी हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को मंडोली जेल परिसर में हुई जब कुमार को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और दिल्ली सशस्त्र पुलिस की तीसरी बटालियन की मौजूदगी में तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जा रहा था। कुमार और पुलिस कर्मियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा की गईं, जिसमें ये सभी बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी गई है और इसके नतीजे के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।" दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ और तीसरी बटालियन दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के साथ दोनों विभागों के कर्मियों द्वारा सेल्फी लेने के मामले में अपनी आंतरिक जांच कर रही है। गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने युवा पहलवान की हत्या के मामले में शुक्रवार को कुमार की न्यायिक हिरासत नौ जुलाई तक के लिए बढ़ा दी। 

पुलिस अधिकारी ने कहा, "आमतौर पर, विचाराधीन कैदियों के मामले में जिन्हें उच्च जोखिम वाला माना जाता है, तीसरी बटालियन के कर्मियों की एक समर्पित टीम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करती है और इसका उपयोग शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है।" शुक्रवार को भी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी के लिए कर्मियों को तैनात किया गया था। लेकिन उनमें से कुछ कर्मचारी अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें और सेल्फी लेते देखे गए। 

अधिकारी ने बताया कि यह पेशेवर व्यवहार नहीं था और मामले की सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों को पेशेवर होने और वर्दी की गरिमा बनाए रखने के बारे में लगातार बताया जाता है। कुमार पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं। आरोपी के वकील के मुताबिक उन्हें मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नंबर 2 में शिफ्ट किया गया है। गौरतलब है कि कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ, कथित संपत्ति विवाद को लेकर चार और पांच मई की दरम्यानी रात को स्टेडियम में सागर धनखड़ और उनके दो दोस्तों के साथ कथित तौर पर मारपीट की। बाद में धनखड़ की मौत हो गई थी।