A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में हिजबुल मुजाहुद्दीन का कमांडर जावेद अहमद मट्टू अरेस्ट, 10 लाख रुपये रखा गया था इनाम

दिल्ली में हिजबुल मुजाहुद्दीन का कमांडर जावेद अहमद मट्टू अरेस्ट, 10 लाख रुपये रखा गया था इनाम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह जम्मू-कश्मीर में विभिन्न आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है।

आतंकी जावेद अहमद मट्टू - India TV Hindi Image Source : INDIA TV आतंकी जावेद अहमद मट्टू

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिजबुल मुजाहुद्दीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है जो जम्मू कश्मीर की कई आतंकी घटनाओं में शामिल था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर आतंकी को अरेस्ट कर लिया। पकड़े गए आतंकी का नाम जावेद मट्टू बताया जा रहा है। पुलिस के साथ एनआईए (NIA) की टीम भी इस आतंकी की तलाश में थी। बताया जा रहा है कि जावेद अहमद मट्टू आतंकी संगठन हिजबुल का कमांडर है।

10 लाख रुपए घोषित था इनाम

जावेद मट्टू पर 10 लाख का इनाम घोषित किया गया था। यह आतंकी पाकिस्तान भी जा चुका है। यह जम्मू-कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है। हाल ही में सोपोर में उसके भाई ने घर में तिरंगा लहराया था जोकि काफी वायरल हुआ था। बताया जा रहा है कि यह आतंकी दिल्ली में कोई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।  

जम्मू-कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी

स्पेशल सीपी स्पेशल सेल एचजीएस धालीवाल ने बताया कि सोपोर का रहने वाले आतंकी जावेद मट्टू पर 10 लाख से ज्यादा का ईनाम है। आतंकी के पास से एक पिस्टल, एक्स्ट्रा मैगजीन, चोरी की गाड़ी मिली है। पुलिस कस्टडी रिमांड लेने के बाद पूछताछ की जाएगी। इसके वारदातों की लंबी लिस्ट है। यह आतंकवादी पांच ग्रेनेड अटैक में शामिल रहा है। इस पर पांच पुलिसवालों को अलग-अलग हमलों में मारने का आरोप है। इसके हमले में कई पुलिसवाले घायल भी हो चुके हैं। 

26 जनवरी से पहले पुलिस को बड़ी राहत

यह आतंकी अपने साथियों से सम्पर्क बनाए रखा और इतनी तलाश के बावजूद 2010-11 से वारदाते शुरू की थी। यह क्रॉस बार्डर हथियार स्मगलिंग में भी शामिल रहा है। इसके कुछ साथी जैसे- महाराज हलवाई, वासिम गुरु मारे जा चुके हैं जबकि कुछ पाकिस्तान भाग चुके हैं।  यह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। 26 जनवरी को लेकर इसका कोई प्लान सामने नही आया है। डीएनडी निजामुद्दीन के पास से पकड़ा गया है।