A
Hindi News दिल्ली तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर करेगी दिल्ली पुलिस

तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर करेगी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तबलीगी जमात की धार्मिक सभा के सिलसिले में क्राइम ब्रांच आज साकेत कोर्ट में 536 विदेशी नागरिकों के खिलाफ 12 नए आरोप पत्र दायर करेगी।

Delhi Police, Tablighi Jamaat members - India TV Hindi Image Source : PTI । FILE PHOTO Delhi Police to file chargesheets against 536 Tablighi Jamaat members from three nations.

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ 12 आरोप पत्र दायर करेगी। पुलिस अभी तक 32 देशों के 374 विदेशी नागरिकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि तबलीगी जमात के सदस्यों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने वीजा नियमों एवं महामारी संबंधी कानून के तहत सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया तथा ऐसी लापरवाही की जो जानलेवा बीमारी फैलाने की वजह बन सकती है।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तबलीगी जमात की धार्मिक सभा के सिलसिले में क्राइम ब्रांच आज साकेत कोर्ट में 536 विदेशी नागरिकों के खिलाफ 12 नए आरोप पत्र दायर करेगी। पुलिस ने मामले के संबंध में अब तक 374 विदेशी नागरिकों के खिलाफ कुल 35 आरोप पत्र दायर किए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में मार्च में तबलीगी जमात ने एक बड़े धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो बाद में देश में कोरोना वायरस का एक केंद्र बनकर सामने आया। इसमें भाग लेने वाले कुछ लोग बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने गृह नगरों की यात्रा की थी।