A
Hindi News दिल्ली Delhi Rain Live: बारिश से दिल्ली बेहाल, ट्रैफिक पुलिस ने इन 12 स्थानों के लिए जारी किया अलर्ट

Delhi Rain Live: बारिश से दिल्ली बेहाल, ट्रैफिक पुलिस ने इन 12 स्थानों के लिए जारी किया अलर्ट

दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 12 स्थानों की लिस्ट जारी की है।

<p>Delhi Rains Minto Bridge</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Rains Minto Bridge

रविवार सुबह हुई मानसून की पहली झमाझम बारिश ने दिल्ली का हाल बेहाल कर दिया। दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने की खबरें आईं। सबसे बुरा हाल सेंट्रल दिल्ली के मिंटो रोड ब्रिज का था, जहां एक डीटीसी की बस के साथ एक लोडिंग टेंपो भी डूब गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी होग गई। हालांकि ​रविवार होने के चलते दिल्ली में ट्रैफिक का दबाव कम है। लेकिन जलजमाव के चलते सुबह से जगह जगह ट्रैफिक जाम की खबरें आ रही हैं। 

दिल्ली यातायात पुलिस के अनुसार आजादपुर से मुकरबा चौक तक, यशवंत प्लेस से अशोका रोड तक, रिंग रोड पर, भैरों रोड और मुंडका मेट्रो स्टेशन के निकट सड़कों पर पानी भर गया है। अधिकारियों ने बताया कि मिंटो ब्रिज के नीचे अंडरपास में जलभराव के कारण फंस गई एक बस के चालक और परिचालक को दमकल विभाग के कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 12 स्थानों की लिस्ट जारी की है। पुलिस ने लोगों से इन इलाकों में न जाने की हिदायत दी है। 

  1. मिंटो रोड रेलवे ब्रिज
  2. जीटीके डिपो
  3. आजादपुर अंडरपास
  4. गुरुनानक चौक(जेएलएन मार्ग)
  5. साउथ एवेन्यू रोड
  6. एमबी रोड पर पुल प्रह्लादपुर अंडरपास 
  7. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहाड़गंज साइड 
  8. आजाद मार्केट रेलवे ब्रिज
  9. रिंगरोड पर प्रेमबारी पुल
  10. कंझावाला कारला रोड 
  11. मूलचंद अंडरपास, लाजपतनगर 
  12. बत्रा हॉस्पिटल

मिंटो रोड पर जलभराव में डूबा टेम्पो, ड्राइवर की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को हुई भारी बरसात ने दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम और बरसात के प्रबंधन की सारी पोल खोलकर रख दी है। दिल्ली के मिंटो रोड अंडरपास में भारी जरभराव हुआ पड़ा है, पानी इतना ज्यादा जमा हो चुका है कि कि एक पूरा टेम्पो डूब गया है और टेम्पो ड्राइवर की डूबने की वजह से मौत हो गई है। यह हादसा वहीं हुआ है जहां भारी बारिश के चलते डीटीसी की बस डूब गई थी। मृत ड्राइवर का नाम कुंदन सिंह बताया जा रहा है। यह गढ़वाल का रहने वाला है। इस मौत से दिल्ली में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि कुंदन सिंह अपनी टाटा एस लेकर मिंटो ब्रिज के नीचे से गुजर रहा था। तभी भारी जलजमाव में उसका वाहन थम गया। अचानक पानी बढ़ने से वह बाहर नहीं निकल पाया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। पास खड़े एक रेलवे कर्मचारी ने उसके शव को बाहर निकाला। बता दें कि जहां टैंपो डूबा उससे कुछ दूरी पर ही डीटीसी की बस भी डूब गई है। लेकिन पुलिस और फायर कर्मचारियों ने ठीक से सर्च नहीं किया।