A
Hindi News दिल्ली दिल्ली की बारिश से सांसद भी परेशान, भगवंत मान के ड्युप्लेक्स में छत से टपका पानी

दिल्ली की बारिश से सांसद भी परेशान, भगवंत मान के ड्युप्लेक्स में छत से टपका पानी

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश से जहां आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। वहीं शहर के खास लोगों को भी मुश्किलों से दो चार होना पड़ गया।

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश से जहां आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। वहीं शहर के खास लोगों को भी मुश्किलों से दो चार होना पड़ गया। रविवार की बारिश के चलते सेंट्रल दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में बनाए गए सांसदों के नए की छतें टपकने लगीं। सबसे खराब हाल पंजाब से आप सांसद भगवंत मान के घर का रहा। सांसद मान घर में सुबह से पानी की धार बह रही है। 

बताया जा रहा है कि नॉर्थ एवेन्यू में बने कई सांसदों के मकान बंद हैं। वहीं कुछ सांसद रह भी रहे हैं। आज की बारिश में नॉर्थ एवेन्यू के इलाके में भारी जलजमाव हो गया। जमीन के साथ ही पानी छतों से भी टपक रहा था। सांसद भगवंत मान के घर से आ रही तस्वीरों ने सरकार निर्माण की पोल खोल दी। यहां बाल्टियों के सहारे तेज बहते पानी को रोकने की कोशिश की जा रही थी। कुछ सांसदों के मास्टर बेड रूम में पानी आ रहा था। 

इन इलाकों में भरा पानी 

दिल्ली यातायात पुलिस के अनुसार आजादपुर से मुकरबा चौक तक, यशवंत प्लेस से अशोका रोड तक, रिंग रोड पर, भैरों रोड और मुंडका मेट्रो स्टेशन के निकट सड़कों पर पानी भर गया है। अधिकारियों ने बताया कि मिंटो ब्रिज के नीचे अंडरपास में जलभराव के कारण फंस गई एक बस के चालक और परिचालक को दमकल विभाग के कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला।

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 12 स्थानों की लिस्ट जारी की है। पुलिस ने लोगों से इन इलाकों में न जाने की हिदायत दी है। 

  1. मिंटो रोड रेलवे ब्रिज
  2. जीटीके डिपो
  3. आजादपुर अंडरपास
  4. गुरुनानक चौक(जेएलएन मार्ग)
  5. साउथ एवेन्यू रोड
  6. एमबी रोड पर पुल प्रह्लादपुर अंडरपास 
  7. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहाड़गंज साइड 
  8. आजाद मार्केट रेलवे ब्रिज
  9. रिंगरोड पर प्रेमबारी पुल
  10. कंझावाला कारला रोड 
  11. मूलचंद अंडरपास, लाजपतनगर 
  12. बत्रा हॉस्पिटल

मिंटो रोड पर जलभराव में डूबा टेम्पो, ड्राइवर की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को हुई भारी बरसात ने दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम और बरसात के प्रबंधन की सारी पोल खोलकर रख दी है। दिल्ली के मिंटो रोड अंडरपास में भारी जरभराव हुआ पड़ा है, पानी इतना ज्यादा जमा हो चुका है कि कि एक पूरा टेम्पो डूब गया है और टेम्पो ड्राइवर की डूबने की वजह से मौत हो गई है। यह हादसा वहीं हुआ है जहां भारी बारिश के चलते डीटीसी की बस डूब गई थी। मृत ड्राइवर का नाम कुंदन सिंह बताया जा रहा है। यह गढ़वाल का रहने वाला है। इस मौत से दिल्ली में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि कुंदन सिंह अपनी टाटा एस लेकर मिंटो ब्रिज के नीचे से गुजर रहा था। तभी भारी जलजमाव में उसका वाहन थम गया। अचानक पानी बढ़ने से वह बाहर नहीं निकल पाया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। पास खड़े एक रेलवे कर्मचारी ने उसके शव को बाहर निकाला। बता दें कि जहां टैंपो डूबा उससे कुछ दूरी पर ही डीटीसी की बस भी डूब गई है। लेकिन पुलिस और फायर कर्मचारियों ने ठीक से सर्च नहीं किया।