A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कोरोना के 39 नए मामले, Omicron से निपटने के लिए LNJP में 40 बिस्तरों की व्यवस्था

दिल्ली में कोरोना के 39 नए मामले, Omicron से निपटने के लिए LNJP में 40 बिस्तरों की व्यवस्था

लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल ने कोविड-19 के नए वेरिएंट Omicron से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 40 बिस्तर स्थापित किए हैं। 

Delhi reports 39 new Covid cases, LNJP prepares for Omicron- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज के दम तोड़ने की पुष्टि नहीं हुई।

Highlights

  • दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 14,40,973 पहुंच गए हैं।
  • दिल्ली में 14.15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।
  • दिल्ली में कोविड के कारण 25,098 लोगों की जान जा चुकी है।

नयी दिल्ली: दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज के दम तोड़ने की पुष्टि नहीं हुई तथा संक्रमण के 39 नए मामले मिले। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.07 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कुल मामले 14,40,973 पहुंच गए हैं जबकि 14.15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। उसमें बताया गया है कि दिल्ली में कोविड के कारण 25,098 लोगों की जान जा चुकी है। 

आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन पहले 59,507 नमूनों की जांच की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 286 है जिनमें से 136 घर में पृथक-वास में हैं। इस बीच लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल ने कोविड-19 के नए वेरिएंट Omicron से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 40 बिस्तर स्थापित किए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी एक आदेश में अस्पताल से ऐसे मरीजों को पृथक करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड चिन्हित करने को कहा था। विभाग ने कहा था कि नए वेरिएंट से संक्रमित किसी भी मरीज को किसी भी आधार पर अस्पतालों में भर्ती करने से मना नहीं किया जाना चाहिए। 

एलएनजेपी के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने बताया, “हमने Omicron वेरिएंट से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 40 बिस्तरों की व्यवस्था की है। इसके अलावा आईसीयू और ऑक्सीजन की भी सुविधा है। जरूरत पड़ने पर हम रामलीला मैदान में अतिरिक्त बिस्तर भी लगा सकते हैं।” उन्होंने बताया कि अस्पताल में फिलहाल कोविड से संक्रमित तीन मरीज भर्ती हैं।