A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के एनएचएम चिकित्सक के परिवार को मिलेगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा : जैन

दिल्ली के एनएचएम चिकित्सक के परिवार को मिलेगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा : जैन

 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 से जान गंवाने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के चिकित्सक को ‘कोरोना योद्धा’ का दर्जा प्रदान करेगी और उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद राशि प्रदान करेगी। 

दिल्ली के एनएचएम चिकित्सक के परिवार को मिलेगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा : जैन - India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के एनएचएम चिकित्सक के परिवार को मिलेगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा : जैन 

नयी दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 से जान गंवाने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के चिकित्सक को ‘कोरोना योद्धा’ का दर्जा प्रदान करेगी और उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद राशि प्रदान करेगी। जैन ने कहा कि डा.जावेद अली (42) ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे और उनकी मंगलवार को मृत्यु हो गई। अली की पत्नी ने परिवार को मदद के लिए अधिकारियों से अपील की थी। 

जैन ने ट़्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार एनआरएचएम के साथ एक डॉक्टर के रूप में कार्यरत डा.जावेद अली की कोविड-19 से मृत्यु हो गई थी। माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि उन्हें कोरोना वारियर का दर्जा दिया जाएगा। दिल्ली सरकार परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद देगी।’’ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अभी तक सैकड़ों स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। 

इससे पहले दिन में जैन ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा था, ‘‘हम जानते हैं कि दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के साथ काम कर रहे संविदा चिकित्सक डा.जावेद अली का कल कोरोना वायरस से निधन हो गया। दिल्ली सरकार उनके परिवार को वित्तीय मदद प्रदान करेगी, क्योंकि वह अग्रिम मोर्चे पर रहकर कोविड-19 के खिलाफ काम कर रहे थे और उनकी ड्यूटी के दौरान मृत्यु हुई।’’ दिल्ली सरकार महामारी के खिलाफ लड़ाई में कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले अपने सभी कर्मचारियों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दे रही है।