A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की कमी, जानें DDMA की बैठक में क्या हुआ फैसला

दिल्ली में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की कमी, जानें DDMA की बैठक में क्या हुआ फैसला

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद दिल्ली में कोविड की पाबंदियां लागू की गई थी।

Delhi School- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi School

Highlights

  • चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे स्कूल
  • जिम और धार्मिक स्थल भी खुलेंगे
  • नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील

नयी दिल्ली: दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट्स और जिम खुल जाएंगे। आज DDMA की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया। शिक्षा संस्थानों को खोलने के साथ ही नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील देने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में अब रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं शादी समारोहों में अब 205 लोग शामिल हो पाएंगे। बैठक में धार्मिक स्थानों को खोलने का भी फैसला लिया गया है। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद दिल्ली में कोवड की पाबंदियां लागू की गई थी। लेकिन कोरोना मामलों में कमी आने के साथ ही धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है। इसी क्रम में आज डीडीएमए की बैठक में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट्स को खोलने का फैसला लिया गया। शिक्षा संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। 

https://twitter.com/ANI/status/1489493337891491842

आपको बता दें कि दिल्ली कोरोना के मामलों में इजाफा होने के बाद 29 दिसंबर से ही स्कूल और कॉलेज बंद हैं। डीडीएमए की पिछली मीटिंग में वीकेंड कर्फ्यू हटाने का ऐलान करते हुए यह कहा गया था कि स्कूलों को खोले जाने पर अगली मीटिंग में विचार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की बैठक में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का फैसला लिया गया। पहले फेज में 9वी से 12 वीं तक के स्कूल खुलेंगे उसके बाद कोरोना के मामले जैसे-जैसे कम होंगे, निचली क्लास के स्कूल भी खुल जाएंगे।