A
Hindi News दिल्ली Delhi School: दिल्ली सरकारी स्कूलों के मनीष सिसोदिया के समर्थन में लगा पोस्टर, पुलिस ने लिया एक्शन

Delhi School: दिल्ली सरकारी स्कूलों के मनीष सिसोदिया के समर्थन में लगा पोस्टर, पुलिस ने लिया एक्शन

इस बाबत शनिवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को स्कूल के बाहर लगाए गए बैनर के मद्देनजर इसका विरोध किया। हालांकि बाद में इस बाबत पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई गई।

Delhi school poster in support of Manish Sisodia of Delhi government schools police took action- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली सरकारी स्कूलों के मनीष सिसोदिया के समर्थन में लगा पोस्टर

Manish Sisodia News: सीबीआई द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर अब नया मामला सामने आया है। यहां दिल्ली के स्कूलों के गेट पर कई जगहों पर मनीष सिसोदिया के समर्थन में बैनर व पोस्टर देखने को मिले थे। इस बीच दिल्ली सरकार के एक स्कूल के गेट पर "आई लव मनीष सिसोदिया" का बैनर लगाया गया था। इस बाबत शनिवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को स्कूल के बाहर लगाए गए बैनर के मद्देनजर इसका विरोध किया। हालांकि बाद में इस बाबत पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस मामले की शिकायत स्थानीय निवासियों द्वारा पुलिस में की गई। लोगों का कहना है कि स्कूल शिक्षा का मंदिर है लेकिन मनीष सिसोदिया के समर्थन में स्कूलों के गेट पर ऐसे पोस्टर लगाना उचित नहीं है। शिकायतकर्ताओं द्वारा इस बाबत एक विधायक से संपर्क कर पूछा गया कि क्या पोस्टर लगाने की अनुमति उन्होंने दी है तो विधायक ने हां कहा। बता दें कि शिकायतकर्ताओं ने बताया कि उनके विरोध के बाद पोस्टर को वहां से हटा लिया गया है। शिकायतकर्ता द्वारा आरोप लगाया गया कि दिल्ली स्कूलों में बच्चों का ब्रेनवॉश करने का काम किया जा रहा है।

बच्चों व प्रिंसिपल पर बनाया गया दबाव

शिकायतकर्ता ने बताया कि प्रिंसिपल से पूछताछ करने पर जब उन्होंने मामले की गंभीरता को नहीं समझा तब इस बाबत पुलिस शिकायत की गई। इस मामले में पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं एक अन्य स्थानीय निवासी द्वारा जब स्कूल गेट पर पोस्टर लगाने का विरोध किया गया और इसे गलत बताया गया तब पोस्टर लगाने वालों ने कहा कि केंद्र सरकार जो कर रही है क्या वह सही है। स्थानीय निवासी के मुताबिक पोस्टर लगाने को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल और बच्चों पर दबाव बनाया जा रहा है।