A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टियां शुरू, 9 जून को खुलेंगे स्कूल

दिल्ली के स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टियां शुरू, 9 जून को खुलेंगे स्कूल

 दिल्ली सरकार के स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। ये छुट्टियां 9 जून 2021 (बुधवार) तक चलेंगी। 

दिल्ली के स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टियां शुरू, 9 जून को खुलेंगे स्कूल- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली के स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टियां शुरू, 9 जून को खुलेंगे स्कूल

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। ये छुट्टियां 9 जून 2021 (बुधवार) तक चलेंगी। पहले गर्मी की छुट्टियां 11 मई से तीन जून तक के लिए निर्धारित की गई थी। लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए इसे रीशेड्यूल कर दिया गया। 

दिल्ली सरकार के के डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन (स्कूल ब्रांच) की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक,  सेशन 2021-22 के लिए गर्मी की छुट्टियां 11 मई 2021 से शुरू होने वाला था और 30 जून 2021 को खत्म होने वाला था, उसे रीशेड्यूल किया गया है। कोरोना महामारी की मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए इस सत्र के लिए गर्मी की छुट्टियां मंगलवार 20 अप्रैल से ही शुरू हो जाएंगी।

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए ऐसा करना जरूरी है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के प्रतिदिन करीब 25000 मामले सामने आ रहे थे।

शिक्षा निदेशालय ने कहा, ‘‘ सभी विद्यालय प्रमुखों को यह सूचना एसएमसी सदस्यों, सामूहक एसएमएस सुविधा, फोनकॉल एवं अन्य माध्यकों से शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया जाता है।’’ दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के चलते इसी महीने के प्रारंभ में विद्यालयों को बंद करने और सभी कक्षाओं की भौतिक परीक्षाएं निलंबित कर दी थीं।