A
Hindi News दिल्ली दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, 2 दिनों तक इन मार्गों से बचने की सलाह

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, 2 दिनों तक इन मार्गों से बचने की सलाह

दिल्ली के विजय चौक पर 30 से 31 अक्टूबर तक चलने वाले मेगा इवेंट के दौरान 'अमृत कलश यात्रा' निकाली जाएगी। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इन दोनों दिन के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाजरी जारी की है।

दिल्ली ट्रैफिक- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली ट्रैफिक

लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विजय चौक पर दो दिवसीय मेगा इवेंट का आयोजन किया गया है। 30 से 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस मेगा इवेंट के दौरान 'अमृत कलश यात्रा' निकाली जाएगी। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इन दोनों दिन के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाजरी जारी की है। विजय चौक तक पहुंचने वाले कई मार्गों पर यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी में जनता को उन रास्तों से बचने या फिर अति आवश्यक होने पर ही इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, विजय चौक पर आज और कल होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए विजय चौक तक पहुंचने वाले विभिन्न मार्गों को आवश्यकता के अनुसार डायवर्ट किया जाएगा। यह व्यवस्था दोनों ही दिन सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे जारी रहेगी। यातायात पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि वह आयोजन स्थल के आस-पास के रास्तों से दूर रहें। साथ ही सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग से भी बचें।

इन मार्गों पर जाने से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक,  जिन मार्गों पर यातायात प्रभावित रहेगा, उनमें राउंड अबाउट शांति पथ, कौटिल्य मार्ग, राउंड अबाउट पटेल चौक, भिंडर प्वाइंट जंक्शन, राउंड अबाउट जीपीओ, ऑरबिंदो चौक, राउंड अबाउट आरएमएल, क्यू प्वाइंट, राउंड अबाउट जीआरजी, राउंड अबाउट एमएलएनपी, राउंड अबाउट मंडी हाउस, राउंड अबाउट आरजीएम, राउंड अबाउट फिरोजशाह रोड, अशोका रोड, राउंड अबाउट राजा जी मार्ग, राउंड अबाउट फिरोज शाह रोड, केजी मार्ग, राउंड अबाउट एमएआर जनपथ, महादेव रोड, राउंड अबाउट राजेंद्र प्रसाद रोड और जनपथ, राउंड अबाउट पटेल चौक, ए प्वाइंट और डब्ल्यू प्वाइंट शामिल हैं। हालांकि, इन दो दिनों में आपातकालीन वाहनों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। 

इन मेट्रो स्टेशनों पर हो सकती है भीड़

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उन मेट्रो स्टेशन की लिस्ट भी जारी की है, जिन पर यात्रियों की भीड़ की संभावना है। पुलिस ने यात्रियों को घर से समय से कुछ देर पहले निकलने की सलाह दी है, ताकि गंतव्य तक समय से पहुंच सकें। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो मार्गों, विशेष रूप से येलो और वॉयलेट लाइनों के सुल्तानपुर, घिटोरनी, कुतुबमीनार, सेंट्रल सेक, गुरु द्रोणाचार्य, इफ्को चौक, अर्जन गढ़, उद्योग भवन और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ हो सकती है, इसलिए यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं।