A
Hindi News दिल्ली Delhi Unlock 5: 31 अक्‍टूबर तक नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्‍कूल, वीकली मार्केट को लेकर लिया ये निर्णय

Delhi Unlock 5: 31 अक्‍टूबर तक नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्‍कूल, वीकली मार्केट को लेकर लिया ये निर्णय

उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दिल्‍ली में सिनेमा हॉल और स्‍कूल को खोलने की अनुमति नहीं दी है। 

Delhi Unlock 5 Guidelines LG Anil Baijal order cinema halls and schools will not open in Delhi till - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Delhi Unlock 5 Guidelines LG Anil Baijal order cinema halls and schools will not open in Delhi till 31 October

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के अनलॉक 5 के तहत देश में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने के निर्देश के बावजूद दिल्‍ली में फिलहाल ये बंद रहेंगे। उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दिल्‍ली में सिनेमा हॉल और स्‍कूल को खोलने की अनुमति नहीं दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्रधाकिरण ने हालांकि राजधानी में 31 अक्टूबर तक कई चीजों पर बैन पर यथास्थिति बनाए रखी है। इस कारण यहां स्‍कूल और सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे। हालांकि, दिल्ली में अनलॉक 5 में कुछ नई छूटों का भी ऐलान किया गया है। राज्य के हर रोज में एक दिन लगने वाले वीकली मार्केट को अब दो दिन करने की बात कही गई है। 

सभी जोन में 2 दिन लग सकता है वीकली मार्केट

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्रधाकिरण ने तीनों म्युनिसिपल कारपोरेशन, नई दिल्ली म्युनिसिपल का काउंसिल और दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड को एक की जगह दो दिन वीकली मार्केट खोलने का फैसला किया गया है। आदेश में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगहों पर 31 अक्टूबर या अगले आदेश तक यह ट्रायल के आधार पर लागू होगा। ट्रायल के दौरान भारत सरकार, दिल्ली सरकार के जारी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। आदेश में सोशल, अकादमी, खेल, मनोरंजन, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक कार्यक्रम और भीड़ के इकट्ठा होने पर रोक जारी रहेगी।

कोरोना के कारण ठप गतिविधियों को शुरू करने के लिए जारी गाइडलाइंस में गृह मंत्रालय ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है, लेकिन इस पर फैसला राज्यों पर छोड़ दिया गया है। इधर दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने फिलहाल दिल्‍ली में इन्‍हें खोलने पर सहमति नहीं जताई है।