A
Hindi News दिल्ली 27 साल बाद दिल्ली में ओलंपिक कराना चाहती है दिल्ली सरकार, कहा-केंद्र से करेंगे बात

27 साल बाद दिल्ली में ओलंपिक कराना चाहती है दिल्ली सरकार, कहा-केंद्र से करेंगे बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में कहा कि 2048 ओलंपिक की मेजबानी करना हमारा सपना है। हम सभी खेल निकायों, भारतीय ओलंपिक संघ और इसके लिए केंद्र में जाएंगे। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में दिल्ली में ओलंपिक कराने को लेकर संकेत दिए हैं। केजरीवाल ने कहा कि 2048 ओलंपिक की मेजबानी करना हमारा सपना है। हम सभी खेल निकायों, भारतीय ओलंपिक संघ और इसके लिए केंद्र में जाएंगे। दिल्ली सरकार पहल करेगी लेकिन सभी को इसके लिए एकजुट होना होगा। मुझे यकीन है कि हमारा सपना सच होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि 'दिल्ली के बजट में कहा गया है क हम 500 जगहों पर बड़े-बड़े तिरंगे झंडे को फहराएंगे। रोज सुबह जब कोई अपने घर से बाहर निकलेगा और बाहर झंडे देखेगा तो उसका मन देशभक्ति से भर जाएगा। लेकिन भाजपा और कांग्रेस इसका विरोध कर रहे हैं।'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने कहा कि हम पूरी दिल्ली के अंदर तिरंगे झंडे को फहराएंगे तो भाजपा और कांग्रेस ने इसका विरोध क्यों किया? मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि तिरंगा भारत में नहीं फहराएगा तो पाकिस्तान में फहराएगा क्या? देश का तिरंगा दिल्ली में नहीं फहराएगा तो इस्लामाबाद में फहराएगा क्या?