A
Hindi News दिल्ली कर्फ्यू में कैसे करें दिल्ली के अंदर शादी, ये है तरीका

कर्फ्यू में कैसे करें दिल्ली के अंदर शादी, ये है तरीका

कोरोना की मार से दिल्ली को बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने वीकेंड पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर घोषणा की है।

<p>दिल्ली में शादी वाले...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली में शादी वाले घरों को मिलेगी छूट, ऐसे मिलेगा कर्फ्यू पास

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की मार से दिल्ली को बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने वीकेंड पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर घोषणा की है। मॉल, जिम स्पा, ऑडिटोरियम बंद किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में खाने की अनुमति नहीं है सिर्फ होम डिलिवरी होगी। इस बीच आपको बता दें कि दिल्ली में जिनके यहां शादी है उनको कर्फ्यू पास मिलेंगे। इसके अलावा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी कर्फ्यू पास दिए जाएंगे। दिल्ली सरकार ने शादी के मौसम को देखते हुए कहा है कि शादी के लिए अलग से गाइडलाइंस जारी की, जिसमें कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित होगी।

कर्फ्यू में किसी को कोई जरूरी काम प्रभावित नहीं हो, इसके लिए ऑनलाइन पास जारी किए जाने की व्यवस्था भी की जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ई-पास के लिए आवेदन करने से लेकर जारी किए जाने तक की क्या प्रक्रिया है। शादी वाले घरों को कर्फ्यू पास लेने होंगे, जो संबंधित एरिया के डीएम या डीसीपी जारी करेंगे। दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.delhi.gov.in पर जाकर पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन भी ई-पास जारी करेगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''आज भी जो दिल्ली के अंदर परिस्थिति है और जो अस्पताल का प्रबंधन फिलहाल कंट्रोल में है, दिल्ली में अस्पताल बेड्स की कमी नहीं है, फिलहाल 5000 से ज्यादा बेड खाली हैं। जनता से निवेदन है, कि अगर कुछ अस्पतालों में बेड भर गए हैं और आपसे आग्रह हैं कि उसी अस्पताल में ही जाना है तो उससे परेशानी बढ़ रही है। इस समय इतनी बड़ी महामारी में सबसे बड़ी प्राथमिकता बीमार व्यक्ति को उपचार दिलाना है और इसके लिए उसे कहीं न कहीं बेड मिलना चाहिए चाहे वह सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट। लोगों से अपील है कि अपनी पसंद के अस्पताल में ही बेड लेने की जिद ना करें।''

आपको बता दें कि दिल्ली के आंकड़े डराने वाले हैं, दिल्ली में मौत का मीटर फुल स्पीड में भाग रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 17 हज़ार से ज़्यादा केस आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है और अब मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। पूरे फरवरी महीने के दौरान दिल्ली में कोरोना से 57 मौत हुई। इसके बाद पूरे मार्च महीने में 117 लोगों की जान गई थी। लेकिन अप्रैल में हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं 1 से 13 अप्रैल तक 513 लोगों ने दिल्ली में कोरोना से मौत हुई हैं। इसके बाद 14 अप्रैल को जो आंकड़े जारी हुए हैं उनमें  ये आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं।