A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, DDMA की बैठक में फैसला: सूत्र

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, DDMA की बैठक में फैसला: सूत्र

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डीडीएमए की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को हटाने और नाइट कर्फ्यू जारी रखने का फैसला लिया गया है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, DDMA की बैठक में फैसला: सूत्र- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, DDMA की बैठक में फैसला: सूत्र

Highlights

  • दुकानों के लिए ऑड- इवेन नियम भी खत्म
  • स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला DDMA की अगली बैठक में होगा

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी पाबंदियों पर चर्चा के लिए डीडीएमए की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को हटाने और नाइट कर्फ्यू जारी रखने का फैसला लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दुकानों के लिए जारी ऑड इवन नियमों को खत्म करने का फैसला लिया गया है।

वहीं स्कूलों को फिर से खोले जाने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह तय हुआ है कि अगली मीटिंग में इस पर कोई फैसला लिया जाएगा। वहीं सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं सरकारी दफ्तरों के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है और कहा गया है कि दिल्ली के सरकारी दफ्तर  50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।

डीडीएमए की बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक रेस्टोरेन्ट और बार पर भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकते हैं । कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बाद दिल्ली में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई थी। लेकिन अब जबकि कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं, डीडीएमए की बैठक कुछ पाबंदियों को वापस लेने का फैसला किया गया है जबकि कुछ पाबंदियां फिलहाल जारी रहेंगी।

आपको बता दें कि कल ही दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली सरकार डीडीएमए की बैठक में राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश करेगी क्योंकि बच्चों के सामाजिक और भावनात्मक कल्याण को और अधिक नुकसान से बचाने के लिए यह जरूरी हो गया है।

सिसोदिया ने जोर दिया  था कि ऑनलाइन शिक्षा कभी भी ऑफलाइन शिक्षा की जगह नहीं ले सकती। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूलों को उस समय बंद कर दिया था जब यह बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं था, लेकिन अब अत्यधिक सावधानी छात्रों को नुकसान पहुंचा रही है। हालांकि आज की बैठक में स्कूल- और अन्य एजुकेशन इंस्टीट्यूट को फिलहाल नहीं खोलने का फैसला लिया गया है। डीडीएमए की अगली बैठक में इस पर विचार किया जाएगा।