A
Hindi News दिल्ली कड़ाके की ठंड के लिए तैयार हो जाओ दिल्ली वालों, दिन में हल्की धूप, सुबह-शाम सताएगी सर्दी

कड़ाके की ठंड के लिए तैयार हो जाओ दिल्ली वालों, दिन में हल्की धूप, सुबह-शाम सताएगी सर्दी

दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिन में धूप खिली रहेगी लेकिन शाम से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी जिससे कनकनी महसूस होगी।

delhi cold weather- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

दिल्ली: मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों में सर्द हवाओं का कहर बढ़ेगा और ठंड बढ़ जाएगी। सुबह और शाम सर्द हवाओं के चलते तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 22.3 दर्ज किया गया था। मंगलवार की सुबह भी धुंध की मोटी चादर दिखाई दी लेकिन दिन होते ही धूप खिल आई जिससे लोगों ने राहत महसूस की। 
बता दें कि बीते कई दिनों से पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली में अब दिखने लगा है।

सोमवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ आनेवाली ठंडी हवाओं की रफ्तार भी बढ़ गई है और इसी के चलते दिल्ली में सुबह और शाम के वक्त दिल्ली में लोगों को ठिठुरन का भी एहसास होने लगा है। सोमवार को दिन में धूप निकलने के बाद भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 7.1 दर्ज किया गया,  जो सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली का मुंगेशपुर इलाका सबसे ठंडा रहा। यहां अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं पालम में सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली में  सबसे कम न्यूनतम तापमान दिल्ली के लोधी रोड का रहा। 

पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार 21 दिसंबर से शनिवार 23 दिसंबर तक नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया जा सकता है तो वहीं, अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री तक रह सकता है। इन दिनों दिल्ली में सुबह के वक्त कुहासा देखने को मिलेगा। 21 और 22 दिसंबर को हल्का कोहरा छाया रहेगा और रविवार से लेकर सोमवार तक दिल्ली का न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है। वहीं, रविवार और सोमवार को भी घना कोहरा देखने को मिलेगा.।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर

दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है, जिसमें मंगलवार को पंजाबी बाग इलाके में सुबह 9 बजे के करीब एक्यूआई 207 दर्ज किया गया। तो वहीं, आईटीआई जहांगीरपुरी में एक्यूआई 233 दर्ज किया गया। नरेला में एक्यूआई 218, मंदिर मार्ग में 215, आनंदविहार में एक्यूआई 201 दर्ज किया गया।