A
Hindi News दिल्ली 'दिल्लीवाले खुद को बचाने के लिए पहनें मास्क, केजरीवाल चुनाव प्रचार में व्यस्त'

'दिल्लीवाले खुद को बचाने के लिए पहनें मास्क, केजरीवाल चुनाव प्रचार में व्यस्त'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्लीवाले खुद को पॉल्यूशन से बचाने के लिए मास्क को पहनें क्यों कि दिल्ली के सीएम तो हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया(फाइल फोटो)

Delhi: दिल्ली समेत पूरे NCR में पॉल्यूशन का स्तर काफी बढ़ चुका है। चारों तरफ धुंध की चादर छाई हुई है, जिससे दिल्ली में सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। इस समय दिल्ली की एयर क्ववालिटी बेहद गंभीर है। इसी को लेकर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया(Mansukh Mandaviya) ने अरविंद केजरीवाल(Arvind kejriwal) पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्लीवाले खुद को पॉल्यूशन से बचाने के लिए मास्क को पहनें क्यों कि दिल्ली के सीएम तो हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।    

50 फीसदी कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली की हवा में पॉल्यूशन(Air Pollution) के स्तर को बढ़ा हुआ देख दिल्ली सरकार ने प्राइमरी स्कूल के शनिवार से बंद रहने की गत शुक्रवार को घोषणा की थी। इसके अलावा सरकार के 50 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे और प्राइवेट दफ्तरों को भी इसका सुझाव दिया गया। केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने हिंदी में किए एक ट्वीट में लिखा कि दिल्ली के लोगों से मास्क पहनने और एयर पॉल्यूशन से खुद को बचाने का निवेदन किया जाता है क्योंकि केजरीवाल-जी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मुफ्त 'रेवाड़ी' की बात करने और राष्ट्रीय राजधानी के टैक्सपेयर्स के करोड़ों रुपये खर्च करके विज्ञापन लगाने में व्यस्त हैं।

गंभीर श्रेणी में दर्ज हो रहा है एक्यूआई 

आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) गंभीर श्रेणी में 400 के ऊपर दर्ज हो रहा है। ऐसे में दिल्ली में सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। इसे देखते हुए एयर क्वालिटी प्रबंधन कमेटी (CAQM) ने गुरुवार को दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) का स्टेज 4 लागू कर दिया गया है।