A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में तेजी से फैल रहा है डेंगू, कोरोना वॉर्ड को फ्लू वॉर्ड में बदल रहे हैं अस्पताल

दिल्ली में तेजी से फैल रहा है डेंगू, कोरोना वॉर्ड को फ्लू वॉर्ड में बदल रहे हैं अस्पताल

गंगा राम में इस वक्त 50-60 डेंगू के मरीज भर्ती हैं और हर रोज लगभग 10-12 मरीज यहां आ रहे हैं।

Dengue, Delhi Dengue, Delhi Dengue Cases, Dengue Coronavirus Cases- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में डेंगू के मामले पिछले हफ्ते से बेकाबू होते दिख रहे हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में डेंगू के मामले पिछले हफ्ते से बेकाबू होते दिख रहे हैं। शहर में इस वक्त डेंगू के एक हजार से ज्यादा मामले हैं। अस्पतालों में बिस्तर मरीजों से भरे पड़े हैं और एक्स्ट्रा बेड्स का इंतजाम किया जा रहा है, अस्पतालों में स्पेशल फ्लू वॉर्ड्स बनाए जा रहे हैं। दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में कोरोना वॉर्ड को अब फ्लू वॉर्ड में कन्वर्ट कर दिया गया है। यहां अब डेंगू के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। कुछ मरीजों को इमरजेंसी में रखा गया है और कुछ मरीजों को ICU में भी शिफ्ट किया गया है।

गंगा राम में डेंगू के 50-60 मरीज
गंगा राम में इस वक्त 50-60 डेंगू के मरीज भर्ती हैं और हर रोज लगभग 10-12 मरीज यहां आ रहे हैं। डॉक्टर अतुल गोगिया ने डेंगू के विभिन्न वेरिएंट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इनमें से वेरिएंट 2 सबसे ज़्यादा ख़तरनाक होता है। वहीं, डेंगू के मच्छर को पनपने से रोकने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम हर रोज दिन में 2 बार फॉगिंग करवा रहा है, इलाकों में साफ-सफाई करवाई जा रही है और लाउड स्पीकर से अनाउंसमेंट करके लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी शुरू
इस बीच डेंगू के मामलों पर दिल्ली सरकार और MCD के बीच राजनीतिक तकरार भी शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके डेंगू के बढ़ते मामलों को MCD की नाकामी बताई थी। वहीं, गुरुवार को साउथ MCD के मेयर मुकेश सूर्यान ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि उनकी वजह से डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं। साथ ही मेयर ने ये भी बताया कि डेंगू के रोकथाम के लिए साउथ MCD की तरफ से क्या तैयारी की गई हैं।