A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में सांस लेना दूभर! जहांगीरपुरी में 428 पहुंचा AQI, कई क्षेत्रों में हालत गंभीर

दिल्ली में सांस लेना दूभर! जहांगीरपुरी में 428 पहुंचा AQI, कई क्षेत्रों में हालत गंभीर

दिल्ली में वायु प्रदूषण चरम पर है। लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। इंडिया गेट पर सुबह का नजारा चौंकाने वाला है। चारों तरफ धुंध ही धुंध दिख रही है। जहांगीरपुरी में एक्यूआई 428 पहुंच गया है।

Delhi AQI- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली बनी गैस चैंबर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गैस चैंबर बनी हुई है। यहां लोगों को वायु प्रदूषण की वजह से सांस लेना मुश्किल हो रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्लीभर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) कई क्षेत्रों में 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया है।

अशोक विहार में एक्यूआई 405, जहांगीरपुरी में 428, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में 404, द्वारका सेक्टर 8 में 403 दर्ज किया गया है। दिल्ली के इंडिया गेट का सुबह का नजारा सामने आया है, जिसमें भीषण धुंध दिखाई दे रही है। 

मंगलवार और सोमवार को कैसे थे हालात

दिल्ली में हवा अभी तक जहरीली बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, मंगलवार को दिल्लीभर में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में थी। इस दौरान आनंद विहार में AQI 374, जहांगीरपुरी में 399, लोधी रोड में 315, न्यू मोती बाग में 370 दर्ज किया गया था।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार को 331 दर्ज की गई थी जो कि 'बहुत खराब' श्रेणी को दर्शाता है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, रविवार को दिल्ली के आसपास के इलाकों के वायु प्रदूषण स्तर में मामूली गिरावट देखने को मिली। बता दें कि सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं विजिबिलिटी 1500 मीटर रही। 

दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक्यूआई 395, पंजाबी बाग में 388, रोहिणी में 381, नेहरू नगर में 376, आनंद विहार में 364, सोनिया विहार में 359, पटपड़गंज में एक्यूआई 358 दर्ज किया गया था।  

ये भी पढ़ें: 

बिगड़े बोल: रेप पीड़िता के ससुर को कांग्रेस नेता ने फटकारा, कहा- अकेला आदमी बलात्कार नहीं कर सकता, इसमें लगते हैं 3-4 लोग 

महादेव ऐप केस के आरोपी ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया, कहा- मेरा किसी कांग्रेसी नेता से कोई संबंध नहीं