A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: बरसात के पानी में डूबी DTC की बस, यात्रियों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की ली गई मदद

दिल्ली: बरसात के पानी में डूबी DTC की बस, यात्रियों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की ली गई मदद

मस और गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में कई जगह बारिश का पानी भी जमा हो गया। दिल्ली के मिंटो रोड पर भी बारिश का पानी भर गया।

<p>दिल्ली: बरसात के पानी...- India TV Hindi दिल्ली: बरसात के पानी में डूबी DTC की बस, यात्रियों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की ली गई मदद

नई दिल्ली: उमस और गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में कई जगह बारिश का पानी भी जमा हो गया। दिल्ली के मिंटो रोड पर भी बारिश का पानी भर गया। जिसके कारण DTC की बस भी फंस गई। यहां मिंटो रोड पर अंडर पास के नीचे भरे पानी में DCT की बस फंसने के बाद यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद ली गई।

तस्वीरें देखिए-

Image Source : IndiaTVदिल्ली: बरसात के पानी में डूबी DTC की बस, यात्रियों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की ली गई मदद

Image Source : ANIदिल्ली: बरसात के पानी में डूबी DTC की बस, यात्रियों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की ली गई मदद

Image Source : IndiaTVबरसात के पानी में डूबी DTC की बस के ड्राइवर और कंडक्टर

राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की रविवार सुबह की शुरुआत भारी बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हुई, जिससे उन्हें उमस भरी गर्मी से राहत मिली। बारिश के कारण पारा कई डिग्री नीचे गिर गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए सुबह साढ़े छह बजे जारी पूर्वानुमान में कहा कि निचले इलाकों और सड़कों पर जलभराव से यातायात की आवाजाही बाधित हो सकती है।

सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढ़े पांच बजे तक 4.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। पालम मौसम केंद्र ने 3.8 मिमी बारिश दर्ज की। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई।’’ इससे पहले मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया था। उसने कहा था, ‘‘पूरा मानसून 19-20 जुलाई के दौरान उत्तर की ओर यानी हिमालय की तलहटी के करीब जा सकता है।’’

दिल्ली में मानसून के समय से पहले पहुंचने के बावजूद बहुत हल्की बारिश हुई। आईएमडी के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अभी तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की जो 109.4 मिमी सामान्य बारिश से 56 फीसदी कम है। पालम और लोधी रोड मौसम केंद्रों ने जुलाई में 38 और 49 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की।