A
Hindi News दिल्ली Lockdown 4.0: दिल्‍ली में चलेंगी DTC बसें, ऑटो, कैब, रिक्‍शा व ई-रिक्‍शा, मेट्रो रेल 31 मई तक रहेगी बंद

Lockdown 4.0: दिल्‍ली में चलेंगी DTC बसें, ऑटो, कैब, रिक्‍शा व ई-रिक्‍शा, मेट्रो रेल 31 मई तक रहेगी बंद

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मेट्रो रेल सेवा, स्कूल, कॉलेज, शॉपिंग मॉल्स और स्वीमिंग पूल्स पहले की तरह बंद रहेंगे। धार्मिक आयोजन भी 31 मई तक बंद रहेंगे।

DTC Bus, Taxis, auto rickshaw, e-rickshaw, four wheeler and two wheeler to be allowed in Delhi- India TV Hindi Image Source : GOOGLE DTC Bus, Taxis, auto rickshaw, e-rickshaw, four wheeler and two wheeler to be allowed in  Delhi

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लॉकडाउन के चौथे चरण के लिए नए दिशा-निर्देशों की घोषणा करते हुए कहा कि जब तक कोरोना की दवा तैयार नही हो जाती तब तक कोरोना कही जाने वाला नहीं है। हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी। जो डेढ़ महीना लॉकडाउन रहा है उसमें दिल्ली सरकार ने कोरोना से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है। केजरीवाल ने कहा कि हम धीरे-धीरे अर्थव्‍यवस्‍था को खोलने जा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में मेट्रो रेल सेवा, स्‍कूल, कॉलेज, शॉपिंग मॉल्‍स और स्‍वीमिंग पूल्‍स पहले की तरह बंद रहेंगे। धार्मिक आयोजन भी 31 मई तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही स्‍पा, सैलून भी बंद रहेंगे। रेस्‍टॉरेंट खुलेंगे लेकिन केवल होम डिलीवरी होगी।

यातायात को खोलने के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में टैक्‍सी को अनुमति दी गई है, लेकिन उसमें केवल दो सवारी ही बैठ सकेंगी। इसके साथ ही ऑटो रिक्‍शा और ई-रिक्‍शा को भी एक सवारी के साथ अनुमति दी गई है। सभी को अपने-अपने वाहनों को सैनेटाइज करना होगा। इसके अलावा दिल्‍ली में अब डीटीसी बसों का भी परिचान किया जाएगा, लेकिन एक बस में केवल 20 सवारी ही बैठेंगी। बस में चढ़ने से पहले प्रत्‍येक सवारी की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जाएगी और बस से उतरते वक्‍त उसे सैनेटाइज किया जाएगा।  

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि चार पहिया वाहनों को भी अनुमति दी गई है लेकिन इनमें केवल दो यात्री ही सवारी कर सकेंगे। इसके साथ ही दो-पहिया वाहनों को भी अनुमति दी गई है, लेकिन इसमें पीछे सवारी नहीं बैठ सकेगी, केवल एक व्‍यक्ति को ही अनुमति होगी।