A
Hindi News दिल्ली DTC बसों में यात्रा को लेकर दिल्ली सरकार के अहम प्रस्ताव को LG की मंजूरी

DTC बसों में यात्रा को लेकर दिल्ली सरकार के अहम प्रस्ताव को LG की मंजूरी

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बावजूद बसों में सभी सीटों पर यात्रियों को बिठाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कोरोना वायरस महामारी के चलते फिलहाल बसों में फिलहाल 20 सवारियों को ही चढ़ने की इजाजत थी।

DTC buses travel passengers can sit on all seats । DTC बसों में यात्रा को लेकर दिल्ली सरकार ने अहम प- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) DTC बसों में यात्रा को लेकर दिल्ली सरकार के अहम प्रस्ताव को LG की मंजूरी

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में एकबार फिर से वृद्धि दर्ज की गई है। हालांकि कोरोना मामलों में इजाफे के बीच दिल्ली के एलजी अनिल बैजन ने डीटीसी बसों में यात्रा को लेकर लेकर एक अहम प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बावजूद बसों में सभी सीटों पर यात्रियों को बिठाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कोरोना वायरस महामारी के चलते फिलहाल बसों में फिलहाल 20 सवारियों को ही चढ़ने की इजाजत थी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अध्यक्ष बैजल ने अंतर-राज्यीय बस सेवाएं बहाल करने की भी मंजूरी दे दी और उसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया की योजना पर काम चल रहा है एवं अगले सप्ताह से इस सेवा के बहाल होने की संभावना है।

प्राधिकरण की 23 अक्टूबर को एक बैठक में डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने का मुद्दा उठाया गया था। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने मांग की थी कि बसों में पूरी सीटें भरी हो परंतु किसी को खड़े होकर सफर करने की इजाजत न हो। डीटीसी और क्लस्टर बसों में 40-45 सीटें होती हैं। बसों में कम यात्रियों को चढ़ने की इजाजत की वजह से स्टैंडों पर बड़ी भीड़ हेाती है।