A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल व प्रियंका गांधी पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने इस मामले को लेकर जारी किया नोटिस

अरविंद केजरीवाल व प्रियंका गांधी पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने इस मामले को लेकर जारी किया नोटिस

चुनाव आयोग ने अलग-अलग मामलों को लेकर अरविंद केजरीवाल व प्रियंका गांधी को एक नोटिस जारी किया है। बता दें कि प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को लेकर अपुष्टि बयान दिए हैं, जबकि आप ने ट्वीट के माध्यम से पीएम को अपमानजनक तरीके से दर्शाया है।

Priyanka Gandhi and Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Priyanka Gandhi and Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अभी हाल ही उन्हें ईडी ने नोटिस देकर समन किया था, अब चुनाव आयोग ने केजरीवाल के खिलाफ एक नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग से बीजेपी ने शिकायत की थी कि आम आदमी ने अपने आधिकारिक हैंडल पर पीएम मोदी को अपमानजनक तरीके से दिखाया है। इसके अलावा प्रियंका गांधी को भी चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है।

बीजेपी की शिकायत पर लिया संज्ञान

इसी पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग (EC) ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। दरअसल, बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन से शिकायत की थी कि आप के आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट किए गए दो ट्वीट्स में कथित तौर पर पीएम मोदी को अपमानजनक, अपमानजनक और अपमानजनक तरीके से चित्रित किया गया है। 

नोटिस में मांगा गया जवाब

चुनाव आयोग ने नोटिस में कहा, "पोस्ट प्रथम दृष्टया मॉडल कोड आफ कंडक्ट यानी आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ चुनाव और दंडात्मक कानूनों के प्रावधानों का उल्लंघन करते हैं; इसलिए इस पर 16 नवंबर तक आप अपना बयान स्पष्ट करें, कि एमसीसी के उल्लंघन के साथ-साथ प्रावधानों के लिए उचित कार्रवाई क्यों न की जाए? साथ ही चुनाव और दंडात्मक कानूनों को आपके विरुद्ध क्यों नहीं किया जाए।"

प्रियंका गांधी को भी नोटिस

इसके अलावा चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को भी शो-कॉज नोटिस भेजा है। चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के खिलाफ 'अपुष्ट' बयान के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: चीफ सेक्रेटरी पर भ्रष्टाचार के आरोप, मंत्री आतिशी ने सीएम को सौंपी 650 पन्नों की रिपोर्ट