A
Hindi News दिल्ली उचित तरीके से स्कैन करके ही शराब बेची जाए, दिल्ली सरकार ने दुकानदारों से कहा

उचित तरीके से स्कैन करके ही शराब बेची जाए, दिल्ली सरकार ने दुकानदारों से कहा

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी शराब की दुकानों को निर्देश दिया है कि शराब की शत प्रतिशत बिक्री उचित तरीके से स्कैन करके ही की जाए। 

Delhi liquor shops, liquor sale, Delhi govt, liquor shops- India TV Hindi Image Source : PTI Ensure sale of alcohol through proper scanning: Delhi govt to liquor shops । File Photo

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी शराब की दुकानों को निर्देश दिया है कि शराब की शत प्रतिशत बिक्री उचित तरीके से स्कैन करके ही की जाए। आबकारी विभाग को पता चला कि शराब की दुकानों पर केवल 10 से 15 प्रतिशत माल स्कैन करके बेचा जा रहा है जो आदेश का पूर्णतया उल्लंघन है। इसके बाद दिशानिर्देश जारी किया गया।

सरकार शासित चार निगमों को जारी निर्देश में विभाग ने कहा कि इस तरह की व्यवस्था से गलत दैनिक जानकारी मिलती है जो उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हर बोतल पर 70 प्रतिशत 'विशेष कोरोना शुल्क' लगाने के बाद मांगी है। विभाग ने कहा कि कई स्तरों पर ग्राहकों से तय मूल्य से अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतें मिल रही हैं।

सरकार ने हाल ही में 66 निजी दुकानदारों को शराब की बिक्री पुन: शुरू करने का आदेश दिया था जो राजधानी में विदेशी और देशी शराब बेचते हैं। इससे पहले सरकारी एजेंसियों द्वारा संचालित करीब 172 दुकानों को चार मई से खोलने की अनुमति दी गयी थी। शहर में शराब की करीब 300 और दुकानें ऐसी हैं जो जल्द फिर से खुलेंगी।

13 हजार के पार पहुंच चुके हैं कोरोना केस

दिल्ली में रविवार (24 मई, 2020) तक कोरोना मरीजों की संख्या 13,418 पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में 508 नए मरीज सामने आए। दिल्ली में कोरोना की वजह से अबतक 261 लोगों मौत हो चुकी है, पिछले 24 घंटे में इसमें 30 का इजाफा हुआ है। राजधानी में कोरोना के 6617 एक्टिव केस हैं। बता दें कि, दिल्ली में रिकवरी रेट 48.74 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.94 प्रतिशत है। दिल्ली में अभी तक 6540 लोग ठीक हो चुके हैं।