A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: लाजपत नगर में कपड़े के शोरूम में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली: लाजपत नगर में कपड़े के शोरूम में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

दमकल विभाग के मुताबिक, सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

Fire breaks out at clothing showroom in Lajpat Nagar दिल्ली: लाजपत नगर में कपड़े के शोरूम में लगी आग- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली: लाजपत नगर में कपड़े के शोरूम में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट इलाके के एक शोरूम में शनिवार सुबह आग लग गई। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दमकल विभाग के मुताबिक, सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है और आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

गुजरात: स्याही बनाने की फैक्टरी में भीषण आग, तीन दमकल कर्मचारी झुलसे
गुजरात म अहमदाबाद शहर के नरोदा इलाके में स्याही बनाने वाली एक फैक्टरी में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई, जिससे आग बुझाने के काम में लगे तीन दमकल कर्मचारी मामूली रूप से झुलस गए। शहर के प्रभारी प्रमुख दमकल अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि ‘इंक-एनन’ की फैक्टरी में आग लगने की सूचना तड़के करीब साढ़े तीन बजे मिली जिसके बाद 20 से अधिक दमकल वाहनों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

उन्होंने बताया, "आग भीषण थी, इसे पूरी तरह से काबू करने में करीब पांच घंटे का वक्त लगा और इस दौरान फैक्टरी में रखे घुलनशील पदार्थ में विस्फोट होने से तीन दमकल कर्मचारी मामूली रूप से झुलस गए। कर्मचारियों की हालत स्थिर है। हमारी कोशिश थी कि आग पास के रिहायशी इलाके तक नहीं फैल पाए।" घायल कर्मचारियों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।