A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के मायापुरी में मास्क बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, एक की मौत

दिल्ली के मायापुरी में मास्क बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, एक की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में शनिवार की सुबह मास्क बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लग गई, इस हादसे में 45 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

<p>Fire breaks out at mask manufacturing unit in Delhi's...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Fire breaks out at mask manufacturing unit in Delhi's Mayapuri; one dead

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में शनिवार की सुबह मास्क बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लग गई, इस हादसे में 45 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। दमकल विभाग के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे आग लगने की सूचना मिली और छह दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गई।

डीएफएस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल अधिकारियों ने फैक्टरी का दरवाजा तोड़ दिया और तीन लोगों को वहां से बचा लिया, जिनमें से एक अचेत अवस्था में था। गर्ग ने बताया कि उस व्यक्ति को तत्काल दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि मरने वाले की पहचान जुगल किशोर के रूप में की गई है।

गर्ग ने बताया कि फैक्टरी की इमारत की तीसरी मंजिल में आग लगी थी जहां मशीन और कच्चा माल था। उन्होंने बताया कि जिन दो लोगों को बचाया गया है उनकी पहचान अमान अंसारी (18) और फिरोज अंसारी (24) के रूप में की गई है।