A
Hindi News दिल्ली G20 Summit: दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को लेकर जारी किया नया आदेश, अब केवल इस मेट्रो स्टेशन की सेवाएं होंगी रद्द

G20 Summit: दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को लेकर जारी किया नया आदेश, अब केवल इस मेट्रो स्टेशन की सेवाएं होंगी रद्द

दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को लेकर एक नया आदेश जारी किया है। इस आदेश को जारी करते हुए दिल्ली पुलिस ने अपना 2 सितंबर का पुराना आदेश वापस ले लिया है।

दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को लेकर जारी किया नया आदेश- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को लेकर जारी किया नया आदेश

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो को लेकर एक नया आदेश जारी किया गया है। इस आदेश को जारी करते हुए दिल्ली पुलिस ने अपना 2 सितंबर का आदेश वापस ले लिया है। दिल्ली पुलिस के पिछले आदेश में कहा गया था कि VVIP मार्ग और समिट स्थल की तरफ खुलने वाले कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस के अनुसार अब केवल सुप्रीम कोर्ट स्टेशन की सेवाएं प्रभावित रहेंगी और अन्य सभी स्टेशनों पर सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

 

क्या था पुराना आदेश?

दिल्ली पुलिस ने कल एक आदेश जारी करते हुए बताया था कि दिल्ली में होने वाली G20 की बैठक को ध्यान में रखते हुए 8-10 सितंबर तक कुछ मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का फैसला लिया गया है। ये फैसला दिल्ली में सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए लिया गया है। दिल्ली पुलिस के पुराने आदेश के मुताबिक 8 से 10 सितंबर तक मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, मुनरिका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का आदेश दिया था। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को पूरी तरह से बंद रखने का भी आदेश दिया गया था। कुल मिलाकर 39 मेट्रो स्टेशन ऐसे हैं जो सुरक्षा के दृष्टिगत प्रभावित होते।


नए आदेश में क्या लिखा है?

पुलिस ने अपने नए आदेश में कहा है कि, "दिल्ली पुलिस ने अपना पिछला आदेश वापस ले लिया है जिसमें कहा गया था कि वीवीआईपी मार्ग और समिट स्थल की तरफ खुलने वाले मेट्रो स्टेशन के गेट 8-10 सितंबर तक बंद रहेंगे।" 

इस नए आदेश के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर बाकि सभी मेट्रो स्टेशन पर सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। अब 8-10 सितंबर तक केवल सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन की सेवाएं बंद रहेंगी।

दिल्ली लॉकडाउन पर पुलिस ने क्या कहा?

दिल्ली में लॉकडाउन जारी करने के अटकलों पर दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट करते हुए बताया, "प्रिय दिल्लीवासियों, बिल्कुल भी घबराएं नहीं! कोई लॉकडाउन नहीं है। बस @dtpftraffic के वर्चुअल हेल्प डेस्क पर उपलब्ध ट्रैफिक जानकारी से खुद को अपडेट रखें।"

आपको ये भी बता दें कि दिल्ली सरकार ने 8 सितंबर से 10 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली G20 की बैठक को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। दिल्ली सरकार ने शहर में दुकानों, व्यवसायों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के मालिकों को अपने कर्मचारियों और श्रमिकों को 8, 9 और 10 सितंबर को पेड लीव देने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें-

G20 Summit: दिल्ली की ये सड़कें रहेंगी बंद, यहां रास्ता रहेगा डायवर्ट, कैसे पहुंचे रेलवे स्‍टेशन और एयरपोर्ट? पढ़ें पूरा ट्रैफिक प्लान

किराए पर चल रहे हैं दिल्ली पुलिस के करीब एक दर्जन थाने, RTI जवाब में मिली ये जरूरी जानकारी