A
Hindi News दिल्ली कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को सरकार देगी 1 करोड़ रुपए: केजरीवाल

कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को सरकार देगी 1 करोड़ रुपए: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से लड़ते हुए शहीद दिल्ली पुलिस के 31 वर्षीय कांस्टेबल अमित कुमार के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की।

Government tol give 1 crore rupees to Delhi Police constable who lost his life due to Corona: Kejriw- India TV Hindi Government tol give 1 crore rupees to Delhi Police constable who lost his life due to Corona: Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से लड़ते हुए शहीद दिल्ली पुलिस के 31 वर्षीय कांस्टेबल अमित कुमार के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि अपनी जान की परवाह ना करते हुए करोना के समय दिल्लीवालों की सेवा करते हुए अमित खुद करोना से संक्रमित हो गए और हमें छोड़ कर चले गए। उनकी शहादत को मैं सभी दिल्लीवासियो की ओर से नमन करता हूँ।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "अमित जी अपनी जान की परवाह ना करते हुए करोना की इस महामारी के समय हम दिल्ली वालों की सेवा करते रहे। वे खुद करोना से संक्रमित हो गए और हमें छोड़ कर चले गए। उनकी शहादत को मैं सभी दिल्लीवासियो की ओर से नमन करता हूँ। उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।"

बता दें कि अमित में अंतिम समय तक कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए थे। अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने सिपाही अमित की मौत कोरोना से होने की पुष्टि की है। अमित की मौत मंगलवार को हुई थी, लेकिन कोरोना संबंधी उनकी जांच रिपोर्ट एक दिन बाद बुधवार को आई। रिपोर्ट में अमित को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, अमित की अचानक ही मंगलवार को तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें तत्काल डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय राजधानी के आसपास की जिला पुलिस में कोरोनो से किसी पुलिस के सिपाही की यह पहली मौत मानी जा रही है।

कोरोना पॉजिटिव होकर मौत का शिकार हुए अमित थाना सदर, गांव हुल्लहेडी, सोनीपत, हरियाणा के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी और तीन साल का बेटा है।