A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कई बॉर्डर के बंद रहने से भारी यातायात जाम, लोग हुए परेशान

दिल्ली में कई बॉर्डर के बंद रहने से भारी यातायात जाम, लोग हुए परेशान

किसान आंदोलन के चलते हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश से लगती दिल्ली की सीमाओं के अनेक स्थानों पर बंद रहने के कारण सोमवार को लोगों को भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा।

<p>दिल्ली में कई बॉर्डर...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) दिल्ली में कई बॉर्डर के बंद रहने से भारी यातायात जाम, लोग हुए परेशान

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के चलते हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश से लगती दिल्ली की सीमाओं के अनेक स्थानों पर बंद रहने के कारण सोमवार को लोगों को भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि दो महीने से भी अधिक समय से किसान केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघू, गाजीपुर तथा टिकरी सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। यहां भारी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात है।

दिल्ली की यातायात पुलिस ने यात्रियों को उन क्षेत्रों की जानकारी दी जहां यातायात प्रभावित है तथा वैकल्पिक मार्गों की भी जानकारी दी। उसने ट्वीट किया, ‘‘सीमा के बंद रहने के कारण आईएसबीटी आनंद विहार से गाजीपुर तक मार्ग संख्या 56 पर यातायात प्रभावित रहेगा।’’ जिन वैकल्पिक मार्गों की जानकारी दी गई है उनमें हैं अक्षरधाम की ओर जाने वाला अक्षरधाम सेतु, एनएच-9, हसनपुर डिपो की ओर एनएच-24 पर मैक्स हॉस्पिटल कट, आनंदविहार की ओर जाने वाला गाजीपुर गोल चक्कर, मयूर विहार फेज-3 की तरफ पेपर मार्केट।

इसमें बताया गया कि गाजीपुर गोल चक्कर की ओर जाने के लिए मुर्गा मंडी, कोंडली पुल का इस्तेमाल करने से बचने के लिए इन मार्गों को अपनाया जा सकता है। वैकल्पिक मार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग नौ पर सुबह दस बजकर पांच मिनट से खुले हैं। गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ की ओर जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 24 यूपी गेट की ओर से खुला है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कहा है कि मेट्रो के ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा तथा टिकरी बॉर्डर स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद रहेंगे।